इंदौर-दाहोद रेल लाइन के लिए 1.7 करोड़ की लागत से बन रही टनल

इंदौर इंदौर-दाहोद रेल लाइन का काम इस समय तेजी से चल रहा है। समय सीमा...

इंदौर-दाहोद रेल लाइन के लिए 1.7 करोड़ की लागत से बन रही टनल

इंदौर

इंदौर-दाहोद रेल लाइन का काम इस समय तेजी से चल रहा है। समय सीमा में कार्य पूरा करने को लेकर पीथमपुर चौपाटी के पास सुरंग का काम शुरू हो गया है। इसको देखते हुए लगता है कि इंदौर से धार के बीच जल्दी ही ट्रेन चलने लगेगी। बता दें कि पीथमपुर चौपाटी के पास बनने वाली सुरंग की लंबाई 3 किमी है जिसके लिए कार्य तेजी के साथ चल रहा है। वहीं, बारिश के बीच सुरंग में विस्फोट करने और मलवा हटाने का काम सुरक्षित तरीके से किया जा रहा है।

बारिश के कारण काम पड़ा धीमा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दोनों मुहाने पर आधा-आधा किलोमीटर हिस्से पर सुरंग का निर्माण भी हो चुका है। अभी बीच में 1.8 किलोमीटर हिस्से की खुदाई का काम शेष बचा हुआ है। हालांकि, जैसे ही खुदाई का काम पूरा हो जाएगा वैसे ही स्लैब डालने का काम भी शुरू कर दिया जाएगा। बारिश की वजह से सुरंग खुदाई का काम कुछ धीमी गति से चल रहा है। पानी का भराव सुरंग में होने की वजह से कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन सुरंग कार्य में लगे ठेकेदार, अधिकारी और कर्मचारी पानी निकाल कर खुदाई करने में जुटे हुए हैं ताकि समय पर सुरंग निर्माण का कार्य पूरा हो सके।

करोड़ों की लागत से बन रहा सुरंग

जानकारी के अनुसार, इंदौर सिटी से टीही तक से पहले ही रेलवे लाइन बिछाई जा चुकी थी। पश्चिम रेलवे को एक बार फिर बजट आने के बाद इस पर काम शुरू किया गया है। आने वाले दिनों में और तेजी से काम होगा जिससे समय पर काम पूरा किया जा सके। बता दें कि इसे करीब 1.7 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है।