Previous123456789Next
रेलवे अंडर ब्रिज बने जनता की मुसीबत

रेलवे अंडर ब्रिज बने जनता की मुसीबत

14-Aug-2020

REPORT - अमित नामदेव

PLACE - बाँदा


करोड़ों की लागत से बने अंडर ब्रिज बने स्विमिंग पूल

राहगीरों को आवागमन में हो रही परेशानी


एंकर- यूपी के बांदा में रेलवे के ठेकेदारों की कारगुजारी का एक जीता जागता नमूना देखने को मिला आप जो वीडियो देख रहे हैं यह वीडियो किसी नदी पोखर या साल आपका नहीं है यह नजारा रेलवे के ठेकेदारों के द्वारा करोड़ों रुपए की लागत लगाकर निर्माण कराए गए अंडर ब्रिज का है जहां पर बरसात आते ही इतना पानी भर जाता है की यात्रियों का वाहन से तो ठीक पैदल निकलना तक दूभर हो जाता है जबकि रेलवे विभाग के द्वारा ट्रेन की पटरियों में बढ़ते हुए हादसों को देखते हुए इन अंडर ब्रिज ओं का निर्माण कराया गया था ताकि आने जाने वाले राहगीर किसी भी मुसीबत में ना पड़े और उन्हें अपनी जान जोखिम में ना डालने पड़े लेकिन अब यही अंडर ब्रिज लोगों के लिए मुसीबत बन गए हैं इसी समस्या को देखते हुए आज जनपद के तमाम ग्रामीणों ने ट्रेन को रोककर रेलवे विभाग को यह चेताने का प्रयास किया है कि जल्द से जल्द इस समस्या का निस्तारण किया जाए नहीं तो आगे हम लोगों के द्वारा उग्र प्रदर्शन किया जाएगा।

 

बीओ-आपको बता दें कि पूरा मामला बाँदा जनपद का है जहां रेलवे के अंडर ब्रिज बन जाने से होने वाली समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया है जैसा कि आप साफ तौर पर इन वीडियो में देख पा रहे होंगे कि किस तरह से रेलवे के द्वारा बनाए गए इन अंडर ब्रिजों में पानी भरा हुआ है रेलवे के द्वारा इन अंडर ब्रिजों का निर्माण इसलिए कराया गया था ताकि ट्रेन आते वक्त राहगीरों को इंतजार न करना पड़े और वह आसानी से अपने सफर को तय कर सकें लेकिन कहीं ना कहीं ठेकेदारों की कमीशन बाजी के चलते इन ब्रिजों का निर्माण तो कराया गया लेकिन घटिया मटेरियल का इस्तेमाल किया गया और वही इन ब्रिजों से जल निकासी का भी कोई इंतजाम नहीं किया गया जिसको लेकर बरसात के दिनों में इन ब्रिजों में इतना पानी भर जाता है कि पूरी की पूरी गाड़ियां जलमग्न होने की कगार पर आ जाती हैं अब ऐसे में इस ब्रिजों के नीचे से लोग अपनी मौत को दावत देते हुए कैसे निकलेंगे यह सोचने वाली बात है ट्रेन की पटरी से निकलने पर मौत का खतरा और अंडर ब्रिज से जाने पर पानी की मुसीबत दोनों ही झेलनी पड़ती हैं आखिर रेलवे प्रशासन कब इन सुविधाओं पर सुधार कर पाएगा यह देखने वाली बात होगी इन्हीं सारी समस्याओं को लेकर क्षेत्र के ग्रामीणों ने आज ट्रेन को रोकते हुए अपना विरोध जताया है और रेलवे प्रशासन से मांग की है कि इन अंडर ब्रिजों में जल निकासी का सुचारू इंतजाम कराया जाए ताकि आने जाने वाले लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना उठानी पड़े।


मादक पदार्थो के साथ आरोपी गिरफ्तार

मादक पदार्थो के साथ आरोपी गिरफ्तार

14-Aug-2020

REPORT - अमित नामदेव

PLACE - हमीरपुर


 हमीरपुर जिले की पुलिस ने मादक पदार्थ तस्करो के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत आज दो अलग अलग लोगो से बुलेरो और स्विफ्ट कार सवार पांच  युवकों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 29 किलो गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत तकरीबन 60 लाख रुपया होती है । पुलिस ने बुलेरो और स्विफ्ट कार को सील कर मादक पदार्थो के तस्कर पांचो  युवको को जेल भेज दिया है ।
 

पुलिस अभी रक्षा में खड़े यह सभी पांचो युवक मादक पदार्थो के वो तस्कर है जो जिले में बड़े पैमाने में मादक पदार्थो की तस्करी में लिप्त थे।दो अलग अलग गिरोहों से पांच युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 29 किलो गांजा बरामद किया है जिसकी कीमत 60 लाख रुपया  के लगभग होती है । पुलिस ने प्रेस के सामने इन पांचों तस्करो को पेश कर गांजा तस्करी का खुलासा किया है । मादक पदार्थो के तस्करो के बारे में ए एसपी ने बताया

जिले में कोरोना के  लॉक डाउन से फैली बेरोजगारी ने तंगहाली झेल रहे युवाओ को अपराध की दुनिया की तरफ धकेल दिया है । आज मादक पदार्थो की तस्करी में पकड़े गये सभी पाँच तस्कर भी लॉक डाउन में बेरोजगार युवा है जो गांजा बेचने लगे थे।


पुलिस अधीक्षक रामपुर के आदेशानुसार 15 अगस्त को दृष्टिगत रखते  पुलिस द्वारा रात्रि में की गई चैकिंग

पुलिस अधीक्षक रामपुर के आदेशानुसार 15 अगस्त को दृष्टिगत रखते पुलिस द्वारा रात्रि में की गई चैकिंग

14-Aug-2020

पुलिस अधीक्षक रामपुर शगुन गौतम के आदेशानुसार 15 अगस्त को दृष्टिगत रखते हुए अपर पुलिस अधीक्षक, रामपुरअरूण कुमार सिंह के निकट पर्यवेक्षण में दिनांक 13/14-08-2020 की रात्रि में समस्त क्षेत्राधिकारियों तथा समस्त थाना प्रभारियों द्वारा जनपद रामपुर की अन्य जनपदों से लगने वाली सीमाओं, थाने से थाने की सीमाओं, थाना क्षेत्रों में स्थित बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, होटलों  आदि स्थानों  पर संदिग्ध  व्यक्तियों एवं वाहनों की  सघंन चैकिंग की गयी। इसके अतिरिक्त  समस्त क्षेत्राधिकारियों एवं समस्त थाना प्रभारी द्वारा अपने-अपने थाना क्षेत्रों में पडने वाले  बैंक एवं एटीएम को सुरक्षा के दृष्टिगत चैक किया गया।


भाजपा विधायक ने एसपी बागपत पर अपराधियों से मिलीभगत का आरोप लगाया

भाजपा विधायक ने एसपी बागपत पर अपराधियों से मिलीभगत का आरोप लगाया

14-Aug-2020

मेरठ

उत्तर प्रदेश के बागपत से भाजपा विधायक योगेश धामा ने बागपत के पुलिस अधीक्षक पर अपराधियों से मिलीभगत और सरंक्षण देने का सनसनी खेज आरोप लगाया है ।

उन्होंने तत्कालीन एसओ की भूमिका की उच्चस्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि भाजपा नेता खोखर की हत्या में मनमर्जी से नामजदगी की गई है। जबकि खोखर की हत्या माफिया डॉन सुनील राठी ने कराई है ।

उन्होंने पुलिस पर माफिया डॉन व दुर्दांत अपराधी सुनील राठी को सरंक्षण देने का भी आरोप लगाया ।

पूर्वाचल के माफिया मुन्ना बजरंगी की जेल में हुई हत्या में भी सुनील राठी आरोपी है 

कुछ दिनों पूर्व बागपत के छपरौली में हुई आरलडी नेता देशपाल सिंह खोखर की हत्या में भी सुनील राठी का नाम आया था ।


 देवगांव कोतवाली क्षेत्र के घुड़सहना नाऊपुर गांव में चुनावी रंजिश को ले कर पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के घुड़सहना नाऊपुर गांव में चुनावी रंजिश को ले कर पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या

14-Aug-2020

आजमगढ़

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के घुड़सहना नाऊपुर गांव में चुनावी रंजिश को ले कर पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या
घटना को अंजाम दे कर हत्यारे मौके से हुए फरार 

जिस वक्त ये घटना घटी पिता पुत्र एक ही मोटरसाइकिल पर सवार हो कर कही जा रहे थे ।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे मे लिया,

 गांव में तनाव को देखते हुए भारी संख्या में फोर्स तैनात  की गई 

पुलिस हत्यारों की तलाश में जुट गई है


पत्रकार ने गंगा में कूद कर आत्म हत्या कर ली

पत्रकार ने गंगा में कूद कर आत्म हत्या कर ली

14-Aug-2020

चंदौली

 टीवी न्यूज चैनल के पत्रकार रोहित श्रीवास्तव ने आत्महत्या के लिये लगाई गंगा में छलांग 

मल्लाहों ने बाहर निकाला, पुलिस ने ट्रामा सेंटर पहुंचाया जहां पर इलाज के दौरान उनकी  मौत हो गयी 

पुलिस आत्महत्या के कारण पता कर रही है


विधायक लम्भुआ देवमनि द्विवेदी जिलाधिकारी से विधायक की पिटाई का विरोध प्रकट करते हुए

विधायक लम्भुआ देवमनि द्विवेदी जिलाधिकारी से विधायक की पिटाई का विरोध प्रकट करते हुए

13-Aug-2020

विधायक  देव मणि द्विवेदी आज कार्यकर्ता  के साथ अलीगढ।  जा कर वे वहां पुलिस द्वारा पीटे गये ,पीड़ित इगलास से विधायक राजकुमार सहयोगी से  भेट  किये और वहा के सांसद और विधायक कार्यकर्तावो  तथा जिलाधिकारी से मिले | देवमणि द्विवेदी का कहना है कि हम कार्यकर्ता विधायक के मान सम्मान स्वाभिमान से समझौता कर विधायक नहीं बने रहना चाहता  हम प्रदेश के 403 विधायकों के पिटने का इंतज़ार नही कर सकते ।
हमे पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ आवाज़ उठाना पड़ेगा अब उसकी चाहे जो कीमत चुकानी पड़े |


मुफ्त में चाट ना देना पड़ा महँगा दरोगा जी ने खूब बरसाई लाठिया ।

मुफ्त में चाट ना देना पड़ा महँगा दरोगा जी ने खूब बरसाई लाठिया ।

13-Aug-2020

स्थान--जालौन

रिपोर्ट--मोहम्मद शादाब


मामला उक्त दरोगा ने आज बुधवार को बर्बरता का एक और अध्याय लिखते हुए व अपार साहस का परिचय देते हुए चाट का ठेला लगाने वाले पर लाठियां भांज दीं। जिनके कांधों पर जनता की सुरक्षा का जिम्मा है, वे जनता जनार्दन से अदावतपूर्ण रुख अख्तियार करें तो ऐसे में खाकी की छवि तो दागदार होती ही है व ऐसे में बेबस जनता कोई गलत कदम उठाने पर भी मजबूर हो जाये तो कोई अचरज की बात नहीं। गरीब मजलूमों पर जुल्म ढहाने के आरोपी उक्त दरोगा कमल प्रताप के प्रताप से चाट का ठेला लगाने वाला कराह उठा। लाठियों के वार से भरे चौराहे पर घायल होकर जमीन पर चटाई की तरह बिछ गए चाट का ठेला लगाने वाले भूप सिंह कुशवाहा का आरोप है कि मुफ्तखोरी के आदी दरोगा कमल प्रताप मुफ्त में चाट मांग रहे थे। मना करने पर बर्बरतापूर्वक लाठियां भांज दीं। व्यापारियों से जब यह दृश्य देखा ना गया तब लगभग एक सैकड़ा व्यापारी एकत्रित होकर व्यापारमंडल महामंत्री सुनील पटवा व वरिष्ठ व्यापारी नेता बल्लू मिश्रा के नेतृत्व में कोतवाली कालपी पहुँचे। जहाँ प्रभारी निरीक्षक को लिखित प्रार्थना पत्र देकर उक्त घटना से वाकिफ कराया व आक्रोशित व्यापारियों ने उक्त चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्यवाही ना होने तक बाजार बन्दी करने का भी आवाहन किया।


बिजली करंट लगने से एक महिला की मौत।

बिजली करंट लगने से एक महिला की मौत।

13-Aug-2020

Abdul Kalam- Bengal

पश्चिम बंगाल उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा पुलिस स्टेशन के धीरगढ़ इलाके में बीती शाम हुई पुलिस सूत्रों के अनुसार, मृतक की पहचान इलाके के निवासी 40 वर्षीय खैरुन नेशा के रूप में हुई।
स्थानीय लोगों का आरोप है कि स्थानीय निवासी अपू पाइक ने अपनी सब्जी की जमीन को बिजली के तारों से घेर दिया था ताकि मवेशियों को उसमें प्रवेश करने से रोका जा सके जमीन के किनारे चलते समय एक महिला तार से टकरा गई थी इस घटना से कुछ ही समय में इलाके में खलबली मच गई।
स्थानीय पंचायत संघ के सदस्य अस्मत आरा बेगम के पति इकरामुल हक ने कहा कि भूमि को तार से घेरा दिया था यह काम पूरी तरह से अवैध है इसने एक निर्दोष महिला की जान ले ली। घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं । पुलिस मामले की छानबीन में जुट चुकी है ।


राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना पाज़ीटिव पाए गए ।अचानक तबियत बिगड़ी।

राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना पाज़ीटिव पाए गए ।अचानक तबियत बिगड़ी।

13-Aug-2020

मथुरा

राम जन्मभूमि ट्र्स्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास कोरोना पाज़ीटिव पाए गए ।अचानक तबियत बिगड़ी।

नृत्य गोपाल दास की तबियत बिगड़ने के बाद डाक्टरों को बुलाया गया।
इस वक्त मथुरा में है नृत्य गोपाल दास।

 कृष्ण जन्माष्टमी के आयोजन में हर वर्ष की तरह गये थे।

 नृत्य गोपाल दास को साँस लेने में दिक़्क़त हुई जिसके बाद ऑक्सीजन लगाई गयी है ।


पुलिस द्वारा पीटे इगलास से विधायक राजकुमार सहयोगी के समर्थन में आये देवमणि दुबे

पुलिस द्वारा पीटे इगलास से विधायक राजकुमार सहयोगी के समर्थन में आये देवमणि दुबे

13-Aug-2020

सुल्तानपुर ।

सुल्तानपुर जनपद की लम्बुआ सीट से विधायक देव मणि दुबे आज कई विधायकों के साथ अलीगढ़ जा रहे हैं । वे वहां पुलिस द्वारा पीटे गये ,पीड़ित इगलास से विधायक राजकुमार सहयोगी से मुलाक़ात करेंगे ।

देवमणि दुबे का कहना है कि उन्होंने इस सम्बंध में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या से बात की है और उनसे इस घटना को ले कर इस्तीफ़े की पेशकश भी की है ।

देवमणि का कहना है कि हम प्रदेश के 403 विधायकों के पिटने का इंतज़ार नही कर सकते ।

हमे पुलिस उत्पीड़न के खिलाफ आवाज़ उठाना पड़ेगा अब उसकी चाहे जो कीमत चुकानी पड़े ।


एरा में अच्छा इलाज हो रहा है हम चाहते है कि बेड की संख्या को बढ़ाया जाये : अवनीश अवस्थी

एरा में अच्छा इलाज हो रहा है हम चाहते है कि बेड की संख्या को बढ़ाया जाये : अवनीश अवस्थी

12-Aug-2020

प्रेस नोट
                             एरा लखनऊ मेडिकल कालेज सरफराजगंज लखनऊ

एरा में अच्छा इलाज हो रहा है हम चाहते है कि बेड की संख्या को बढ़ाया जाये : अवनीश अवस्थी
अपर मुख्य सचिव ने किया एरा का दौरा, चिकित्सा व्यवस्था और तकनीक जमकर की सराहना
दिनांक 12 अगस्त 2020
लखनऊ। अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बुधवार को एरा लखनऊ मेडिकल कालेज का भ्रमण कर वहां की चिकित्सा व्यवस्था, साफ सफाई, भोजन और कोरोना मरीजों के उपचार में प्रयोग रही तकनीक का निरीक्षण किया। अपर मुख्य सचिव ने एरा की चिकित्सा व्यवस्था और तकनीक की सराहना की। उन्होंने कहाकि एरा में कोविड मरीजों का अच्छा इलाज हो रहा है इसलिए सरकार चाहती है कि यहां कोविड बेड की संख्या को और बढ़ाया जाये। अपर मुख्य सचिव के इस प्रस्ताव पर सहमति जताते हुए एरा प्रशासन ने उन्हें आश्वस्त किया कि जल्द ही एरा मेडिकल कालेज में कोरोना मरीजों के लिए बेड की संख्या को बढ़ाया जायेगा।
एरा लखनऊ मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य डाक्टर एमएमए फरीदी ने बताया कि अपर मुख्य सचिव गृह व सूचना अवनीश कुमार अवस्थी काफी बरीकी से अस्पताल की व्यवस्थाओं को परखा और उसकी  सराहना की। कोविड अस्पताल में दूर कालेज भवन में स्थापित कमांड सेन्टर में जाकर अपर मुख्य सचिव ने आईसीएयू, एचडीयू और वार्डो में भर्ती मरीजों को कैमरों की मदद से देखा। उन्होंंने भर्ती और उपचारित मरीजों के डाटा की जांच की। डाक्टर फरीदी ने बताया कि अपर मुख्य सचिव एरा मेडिकल कालेज की आधुनिक तकनीक से काफी प्रभावित हुए। इस दौरान उन्होंने एरा मेडिकल कालेज में कोविड बेड की संख्या को बढ़ाने का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि अगर अस्पताल अच्छा उपचार करता है तो हर कोई उसमे भर्ती होकर उपचार कराना चाहता है। एरा मेडिकल कालेज कोरोना काल में बड़ा योगदान दे रहा है। उन्होंने डाक्टरों से भी वार्ता की।
डाक्टर फरीदी ने बताया कि एरा लखनऊ मेडिकल कालेज ने कोरोना मरीजों के लिए कुल 400 बेड आरक्षित किया है, प्रदेश में इतनी बढ़ी संख्या में अभी तक  किसी भी अस्पताल ने बेड आरक्षित नहीं किये है। वर्तमान में एरा में कुल 215 कोरोना मरीज भर्ती है। जिसमे से 15 आईसीयू और 55 मरीज एचडीयू बार्ड में भर्ती हैं। एरा मेडिकल कालेज में अबतक कुल 1142 कोरोना मरीजों को भर्ती कराया गया है, जिसमे से 910  कोरोना मरीजों का सफल उपचार कर उन्हें अस्पताल से छुटटी दे चुका है। उन्होंने बताया कि मरीजों को बेहतर भोजन दिया जा रहा है। उनके लिए अखबार और टीवी देखने की भी व्यवस्था की गयी है। इस मौके पर अधिकारियों ने 10 मरीजों को कॉल कर एरा की व्यवस्था के संबंध में फीडबैक भी लिया।
इस मौके पर कमिश्नर लखनऊ मंडल मुकेश मेश्राम, जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश सहित जिला प्रशासन और एरा प्रशासन के कई अधिकारी मौजूद थे।


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दिया ।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दिया ।

12-Aug-2020

वाराणसी।

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के समस्त प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों ने सामूहिक इस्तीफा दिया ।

 नोडल अफसर और ज़िला प्रशासन के व्यवहार से नाराज़ हैं सभी डाक्टर


भाजपा विधायक ने थाने में घुस कर SO को पीटा

भाजपा विधायक ने थाने में घुस कर SO को पीटा

12-Aug-2020

अलीगढ़ 

यूपी के अलीगढ़ में भाजपा विधायक  राजकुमार सहयोगी ने एक थाना प्रभारी को थाने में घुस के पीट दिया  ।इस घटना से ज़िले में हड़कम्प मचा हुआ है ।वरिष्ठ अधिकारी थाने पहुंच गए हैं और विधायक अपने समर्थकों  के साथ अपने समर्थन में  इलाके का बाजार बंद करवा रहे हैं । 
प्राप्त जानकारी के अनुसार अलीगढ़ की इगलास सीट से भाजपा विधायक राजकुमार सहयोगी अपने कुछ समर्थकों और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के साथ किसी काम से गौंडॉ थाने गये थे ।थाने में ही थाना प्रभारी अनुज कुमार सैनी से उनकी कहा सुनी होने लगी ।बताते हैं कि विधायक और उन के समर्थकों ने थाना प्रभारी को जम कर पीट दिया ।

इस घटना से नाराज़ पुलिस कर्मी भी लामबंद हो गये ।मौके की नजाकत को देखते हुए विधायक अपने समर्थकों के साथ वहां से खिसक लिये और गौडा बाज़ार बन्द कराने लगे ।

घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए । विधायक और एसओ एक दूसरे पर मारपीट का आरोप लगा रहे हैं ।विधायक एसओ पर स्थानीय जनता को परेशान कर धन उगाही का आरोप लगा रहे हैं ।


बेंगलुरू में सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा, दो की मौत दो थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

बेंगलुरू में सोशल मीडिया पर अपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा, दो की मौत दो थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू

12-Aug-2020

बेंगलुरु-

हज़रत मोहम्मद रसूल अल्लाह (SAW) के बारे में कांग्रेस विधायक के भतीजे द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने  को ले कर कल देर रात बेंगलुरु में हिंसा भड़क गई है। इस हिंसा में पुलिस फायरिंग में दो लोग मारे गए हैं और कुछ पुलिस कर्मियों समेत सैकड़ों ज़ख्मी हुए हैं ।

 हालात इतने बे काबू हुए के शहर के दो थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाना पड़ा है ।दंगा भड़काने के आरोप में अबतक 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 
बेंगलुरू के डीजे हल्ली और केजी हल्ली पुलिस थाना इलाके में ये हिंसा हुई। जिसके बाद इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पूरे बेंगलुरू में धारा 144 लगाई गई है। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर कमल पंत ने बताया कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने के आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

दरअसल, बेंगलुरु में कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति के भतीजे ने सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर कथित भड़काऊ पोस्ट किया था । हालांकि, बाद में ये पोस्ट डिलीट भी कर दी गई। बावजूद इसके कथित भड़काऊ पोस्ट को लेकर बड़ी संख्या में लोगों ने विधायक श्रीनिवास मूर्ति के बेंगलुरू स्थिति आवास पर प्रदर्शन किया और जमकर तोड़फोड़ व आगजनी की।


  देश के गृहमंत्री अमित शाह से हाथ जोड़कर अपील करता पति-पत्नी चन्द्र शेखर और ईरम

देश के गृहमंत्री अमित शाह से हाथ जोड़कर अपील करता पति-पत्नी चन्द्र शेखर और ईरम

12-Aug-2020

Mohd Ishtkhar - Amroha
 

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में आज सोशल मीडिया पर एक युवक-युवती ने कुछ वीडियो वायरल करके देश के गृहमंत्री से अपनी जान बचाने की गुहार लगाई है , वीडियो वायरल करने वाले युवक-युवती दोनों अलग-अलग धर्म के है, जिसके कारण लडक़ी पक्ष के लोग उसे जबरदस्ती उठाने का प्रयास कर चुके है, जिसके वीडियो भी वायरल है


 देश के गृहमंत्री अमित शाह से हाथ जोड़कर अपील करता ये पति-पत्नी चन्द्र शेखर और ईरम है, इन्होंने अपनी जान बचाने की गुहार लगाते हुए कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किये है, दरअसल ये दोनों अलग-अलग धर्मो से ताल्लुक रखते है, जो इनकी जान का दुश्मन बन गया है, हालांकि दोनों बालिग है और बाकायदा गाजियाबाद से कोर्ट मैरिज कर चुके है, लेकिन उसके बाद भी युवती पक्ष के लोग विवाहिता ईरम को जबरदस्ती अपने साथ उठाकर ले जाना चाहते है, जिसके कुछ वीडियो भी इस जोड़े ने वायरल किये है, इन वीडियो को देखने से साफ दिखाई दे रहा है कि ईरम और उसके पति चन्द्र शेखर के साथ कुछ भी अनहोनी घटना हो सकती है, चंद्रशेखर और ईरम ने जो बात वीडियो में कही है उसमें एक पूर्व केबिनेट मंत्री का नाम भी सीधे तौर पर लिया गया है, इन्होंने अमरोहा पुलिस पर भी लापरवाही बरते का आरोप लगाया है इनका कहना है कि हाईकोर्ट का ऑर्डर होने के बाद भी पुलिस उनकी सहायता नही कर रही है, जिसके कारण दोनों को अपनी जान का खतरा सता रहा है, अमरोहा पुलिस की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए इस पति-पत्नी ने देश के गृहमंत्री से सहायता मांगी है , वीडियो में गुहार लगाने वाला और मुस्लिम युवती से प्रेम विवाह रचाने वाला युवक चंद्रशेखर गजरौला कस्बे के मोहल्ला जलाल नगर का रहने वाला है और उसे और उसकी पत्नी को जान का खतरा है इस बात का वीडियो उन्होंने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है 


झमाझम बारिश से तालाबो में तब्दील जलमग्न मुख्यालय के कई मोहल्ले |

झमाझम बारिश से तालाबो में तब्दील जलमग्न मुख्यालय के कई मोहल्ले |

12-Aug-2020

REPORT - अमित नामदेव

PLACE - हमीरपुर

 हमीरपुर : झमाझम बारिश से जहां एक ओर लोगों को गर्मी से राहत मिली। वहीं दूसरी ओर झमाझम बारिश के पानी से तालाबो में तब्दील हुए मुख्यालय के कई जलमग्न मोहल्ले। जिसके कारण लोगों को आने जाने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, वही मुख्यालय के मोहल्ला सरस्वती विद्या मंदिर की ओर जाने वाला मार्ग पूरी तरह से बरसात के पानी से लबालब भरा हुवा हैं, यहां से निकलने वाले लोग पैंट को ऊपर करके निकलने के लिए मजबूर हुए। वहीं बाइक व कार सवारों को भी बरसात के भरे इस पानी के बीच से निकलने में कड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा हैं।

वही हमीरपुर  मुख्यालय स्थित प्रधान डाकघर परिसर में बरसात के पानी से लबालब भरा नजर आया। यहां पर आने वाले लोगों को गंदे पानी के बीच से होकर निकलना पड़ा। कोई बाउंड्री पार कर निकलता नजर आया तो कोई परिसर में भरे गंदे पानी से होकर गुजरा। नालियां उफनाने के बाद यह समस्या पैदा हुई। साथ ही फायर ब्रिगेड के पास भी जलभराव की स्थिति रही। यहां पर सब्जी की दुकान लगाए लोग कुर्सियों पर बैठे नजर आए और नीचे लबालब पानी भरा दिखा। लोगों को सब्जी आदि की खरीदारी करने में भी भारी समस्या का सामना करना पड़ा।
यही हाल मुख्यालय का कांशीराम कालोनी परिसर में भी देखने को मिला जहाँ एक घंटे तक हुई इस झमाझम बारिश से लबालब पानी भर गया। यहां पर रहने वाले लोग गंदे पानी के बीच से होकर गुजरते नजर आए। लोगों का कहना है कि नाले की सफाई न होने से यह समस्या बरसात में अक्सर आती रहती है।


धमाका- बस के एक हिस्से में लगी  आग

धमाका- बस के एक हिस्से में लगी आग

12-Aug-2020

रिपोर्ट--मोहम्मद शादाब
स्थान--जालौन

आज़ जनपद जालौन के माधौगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम बंगरा में उस समय हड़कंप मच गया जब एक बस में धमाका हुआ और आग लग गई
संबंधित मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद के उरई से जगम्मनपुर जा रही एक प्राइवेट बस में अचानक से धमाका हुआ और बस के एक हिस्से में आग लग गई
अचानक से घटे इस घटनाक्रम से बस में चीख-पुकार मच गई और बस में सवार लोगों ने किसी तरह नीचे उतरकर अपनी जान बचाई
हालांकि इस घटनाक्रम में दो लोगों को मामूली चोटें आई हैं
आनन-फानन में राहगीरों और स्थानीय लोगों ने पुलिस को दी सूचना
बस में धमाके की सूचना मिलते ही जिले का प्रशासनिक अमला किसी अनहोनी की आशंकाओं के चलते सतर्क हुआ और आनन-फानन में स्थानीय पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके की ओर निकल पड़े
आला अधिकारियों के साथ साथ फोरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंची और बस को कब्जे में लेकर जांच पड़ताल शुरू की 
मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह,अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अबधेश सिंह, क्षेत्राधिकारी माधौगढ़ संजय शर्मा, बीएल यादव माधौगढ़ कोतवाली आदि ने मामले की गहनता से जांच की तो ऐसा लगता है कि बस में रखी बैटरी में धमाका हुआ और बस में ही एक बोतल में रखे मिट्टी के तेल की बजह से आग लगी है
फिलहाल आगामी 15 अगस्त को देखते हुए प्रशासन हर स्थिति पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।


अराजक तत्वों द्वारा अंबेडकर प्रतिमा तोड़ने से अनुयायियों में आक्रोश

अराजक तत्वों द्वारा अंबेडकर प्रतिमा तोड़ने से अनुयायियों में आक्रोश

11-Aug-2020

आसिफ़ हुसैन - बाराबंकी

बाराबंकी के मसौली इलाके के शहाबपुर गांव में अराजक तत्वों द्वारा बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की वर्षों पुरानी प्रतिमा को खण्डित करने की घटना से इलाके में तनाव फैल गया । बाबा साहेब के आक्रोशित अनुयायियों ने घटना की सूचना पुलिस और प्रशासन को देते हुए प्रतिमा तोड़ने वाले अराजक तत्वों की गिरफ्तारी और बाबा साहेब की नयी प्रतिमा लगाने की मांग की । लेकिन मौके पर पहुचे थानाध्यक्ष मसौली ने नयी प्रतिमा लगवाने की जगह खंडित प्रतिमा के टुकड़ों को जोड़ कर दोबारा लगवा दिया । थानाध्यक्ष की इस हरकत पर पहले से आक्रोशित बाबा साहेब के अनुयायियों का गुस्सा और भड़क गया और थानाध्यक्ष की इस हरकत को बाबा साहेब का अपमान बताते हुए सैकड़ो की तादाद में जिला मुख्यालय पहुचे बाबा साहेब के अनुयायियों ने डॉक्टर अंबेडकर राष्ट्रीय अधिवक्ता मंच के बैनर तले जुलूस की शक्ल में जिलाधिकारी कार्यालय पहुच कर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर थानाध्यक्ष मसौली के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके पुलिस सेवा से बर्खास्त करने की मांग की है ।


सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा

सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा

11-Aug-2020

लखनऊ

सीएम योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरा आज दोपहर 3.40 बजे गोरखपुर में पहुचेंगे सीएम योगी दोपहर 3.50 बजे से 4.30 बजे तक ग्राम चड़राव, माठ, विरार, कोहारभार के बाढ़ पीड़ितो को राहत सामाग्री वितरण करेंगे सीएम योगी शाम 5 बजे से 6 बजे तक सर्किट हाउस सभागार में करेंगे समीक्षा बैठक मण्डलायुक्त, डीएम, सीडीओ, अपर निदेशक स्वास्थ्य, प्रधानाचार्य बीआरडी मेडिकल कालेज के साथ कोविड, संचारी रोग नियंत्रण की समीक्षा बैठक प्रबंधन निदेशक राजकीय निर्माण निगम, महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य के साथ बाल रोग अस्पताल के निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक रात्रि विश्राम गोरक्षनाथ मंदिर में करेंगे सीएम योगी कल गोरक्षनाथ मंदिर के कृष्ण जन्माष्टमी आयोजन में शामिल होंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


Previous123456789Next