उड़िया फिल्मों के जाने-माने अभिनेता रायमोहन परिदा की मौत हो गई है। उनके परिजनों और करीबियों के साथ उड़िया फिल्म जगत में शोक की लहर है। रायमोहन परिदा का शव उनके घर पर पाया गया। शुक्रवार की सुबह उनकी मौत की जानकारी सामने आई। रिपोर्ट के मुताबिक, रायमोहन ने आत्महत्या की है। हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि उनकी मौत किन वजहों से हुई है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच में यह आत्महत्या का मामला लगता है लेकिन अभी इसकी जांच जारी है। उन्होंने आगे कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा। 

परिवार में कौन-कौन

रायमोहन परिदा भुवनेश्वर के पालासुनी क्षेत्र के प्राची विहार में रहते थे। वह 58 साल के थे। अपने पीछे वह पत्नी और दो बेटियों को पीछे छोड़ गए हैं।

करियर की मुख्य फिल्में

रायमोहन ने अपने करियर की शुरुआत उड़िया फिल्म 'सागर' से की। उन्होंने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उनकी हिट फिल्मों में 'बंधाना', 'आसिबू केबे साजी मो रानी', 'तू थिले मो दारा कहाकू', 'निएजा रे मेघा मोटे', 'तो बिना मो कहानी आधा' और 'उदांदी सीता' सहित अन्य हैं। रायमोहन परिदा ने कई टीवी सीरियल में भी काम किया है। इसके अलावा वो थियेटर की दुनिया से भी जुड़े रहे। अपने दमदार अभिनय से उन्होंने सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया।

पुरस्कारों से सम्मानित

फिल्मों और टीवी सीरियल के अलावा रायमोहन ओडिशा के टॉप जात्रा एक्टर थे। ओडिशा जात्रा की दुनिया में वह मशहूर विलेन थे। उनका डायलॉग 'हेई अनानी' (Hei Anani) काफी लोकप्रिय हुआ था। रायमोहन ने उड़िया के अलावा बंगाली भाषा में 15 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। सिनेमा में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें ओडिशा राज्य फिल्म अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके अलावा उन्हें अभिनंदिया पुरस्कार भी मिला।

24-Jun-2022

Related Posts

Leave a Comment