मुंबई : साल 2017 की सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली भारतीय फ‍िल्‍म बाहुबली-2 4 मई को चीन के स‍िनेमाघरों में दस्‍तक देने को तैयार है। साउथ के सुपरस्‍टार प्रभास की फ‍िल्‍म बाहुबली 2 चीन में र‍िलीज से पहले ही छा गई है। भारत में कमाई के सारे आंकड़े तोड़ने वाली फ‍िल्‍म बाहुबली 2 ने चीन में अभी से र‍िकॉर्ड बनाने शुरू कर द‍िए हैं। इस फ‍िल्‍म ने अब तक सबसे ज्‍यादा प्रीबुक‍िंग ट‍िकट का र‍िकॉर्ड बना ल‍िया है। चीन में अब तक एडवांस इस फ‍िल्‍म से इस फ‍िल्‍म की कमाई 250,000 डॉलर से ज्‍यादा हो गई है जोक‍ि क‍िसी भी भारतीय फ‍िल्‍म के मुकाबले कहीं ज्‍यादा है।

बाहुबली 2 पूरे भारत में करीब 8000 स्क्रीन में रिलीज़ हुई थी, जबक‍ि चीन में ये फ‍िल्‍म 7000 से ज्‍यादा स्‍क्रीन्‍स पर र‍िलीज हो रही है। बता दें क‍ि चीन भारतीय फ‍िल्‍मों के ल‍िए बडे बाजार के रूप में उभर रहा है भारतीय फ‍िल्‍में चीनी बॉक्‍स ऑफि‍स खूब कीर्त‍िमान स्‍थाप‍ित कर रही हैं। सीक्रेट सुपरस्‍टार ने चीन में पहले तीन द‍िन में 175 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी। सीक्रेट सुपरस्टार ने पहला वीकेंड खत्म होते-होते दंगल का रिकॉर्ड तोड़ डाला था। इससे पहले आमिर खान की दंगल को चीन के बॉक्‍स ऑफ‍िस पर शानदार र‍िस्‍पॉन्‍स मिला था।  दंगल ने चीन में र‍िलीज के पहले तीन दिनों में 72.68 करोड़ का कारोबार किया था। दंगल ने चीन में कुल 1200 करोड़ की कमाई की थी। 

बजरंगी भाईजान' ने चीन में अपनी रिलीज के पहले ही दिन 18 करोड़ रुपए की कमाई की थी। चीनी बॉक्स ऑफिस के मुताबिक, 'बजरंगी भाईजान' ने चीन में आमिर खान की 'दंगल' की पहले दिन की कमाई को पछाड़ दिया था। हालांकि, 'बजरंगी भाईजान' की कमाई हाल ही में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' से कम है, जिसने चीन में रिलीज के पहले दिन 40 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

कमाई के इन आकड़ों को देखें, तो 2017 में बाहुबली 2 ने भारत में सर्वाध‍िक कमाई की थी। इस तरह से ये फ‍िल्‍म चीन में भी सर्वाध‍िक कमाई वाली फ‍िल्‍म बन सकती है। पहले ही द‍िन इस फ‍िल्‍म को म‍िल रहे रेस्‍पांस से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है। बाहुबली 2 में प्रभास, राणा दग्गुबती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया और राम्या कृष्णामूर्ति ने काम किया है। बॉक्‍स ऑफ‍िस इंड‍िया की र‍िपोर्ट के अनुसार, बाहुबली-2 ने पहले दिन भारत में 41 करोड़ की कमाई की थी जोक‍ि आम‍िर खान की दंगल और सलमान खान की सुल्तान के पहले दिन की कमाई से ज्‍यादा थी। पहले दिन दंगल ने 29 करोड़ की कमाए थे, तो सुल्तान ने 36 करोड़ कमाई थे।

03-May-2018

Related Posts

Leave a Comment