बॉलीवुड के ‘सुल्तान’ सलमान खान (Salman Khan) एक फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखते हैं. सलमान के स्टारडम से पूरी दुनिया वाकिफ है. अपने फिल्मी करियर में ‘भाईजान’ ने अनेकों हिट फिल्में दी हैं. सलमान के दो भाई सोहेल और अरबाज़ दोनों बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं. सलमान के पिता सलीम खान अपने समय के मशहूर पटकथा लेखक रह चुके हैं जबकि उनकी सौतेली मां हेलन भी गुजरे दौर की जानी-मानी अदाकारा रही हैं. सलमान के भाई अरबाज़ खान की शादीशुदा लाइफ अक्सर सुर्ख़ियों में रही है मगर सोहेल खान की पर्सनल लाइफ लाइमलाइट में नहीं आई है

 

सलमान खान की एक्स भाभी मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) तो खूब ख़बरों में रहती हैं मगर उनकी दूसरी भाभी सुर्ख़ियों से दूर रहती हैं.

आज हम आपको सोहेल खान की पत्नी सीमा खान (Seema Khan) से मिलवाएंगे जिनका हुस्न फिल्मी हसीनाओं पर भारी पड़ता है. सीमा खान भले ही बॉलीवुड से दूर हैं मगर लोग उन्हें जानते हैं.

 

सलमान खान की छोटी भाभी सीमा खान (Salman Khan’s Sister in law Seema Khan Photos) एक बिजनेस वुमन हैं और अपने बिजनेस से उन्होंने खूब नाम कमाया है.

 

सीमा खान एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं. इसके अलावा सीमा का ‘बांद्रा 190’ नाम से एक बुटीक है. वहीं वे ब्यूटी स्पा और ‘कलिस्ता’ नाम का सैलून भी चलाती हैं.सोहेल की पत्नी सीमा की खूबसूरती अक्सर चर्चा में भी रहती हैं. सीमा अपने हुस्न और अपने स्टाइल से सलमान की एक्स भाभी मलाइका अरोड़ा को भी कड़ी टक्कर देती हैं.

 

बता दें कि सोहेल और सीमा साल 1998 में शादी के बंधन में बंधे थे. कपल के दो बेटे हैं. एक का नाम निर्वान खान और एक का नाम असलम खान हैं. सोहेल ने पहले हिन्दू रीति-रिवाजों से आर्य समाज मंदिर में सात फेरे लेकर शादी की थी फिर बाद में मुस्लिम धर्म के मुताबिक निकाह किया था.

 

 

11-Nov-2021

Related Posts

Leave a Comment