क्या आप जानते हैं कि एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति कहां रहते हैं ? किस बिल्डिंग में रहते हैं ? कौन से फ्लोर पर रहते हैं ? उनके घर में कितने स्टाफ काम करते हैं ? उनका घर कितना महंगा है ? नहीं….तो आइए आज आपको बताते हैं इस शख्स और इसके रिहायश के बारे में।आज आप जिस शख्स के घर के बारे में जानने जा रहे हैं उनका नाम है मुकेश अंबानी। एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी का नाम दुनिया के 10 सबसे अमीर व्यक्तियों में शुमार है। मुकेश अंबानी दक्षिण मुंबई के अल्ट्रामाउंट रोड पर एंटीलिया नाम के आलीशान महल में रहते हैं।

एंटीलिया में मुकेश अंबानी अपनी पत्नी नीता अंबानी, बेटे आकाश बहू श्लोका मेहता और छोटे बेटे अनंत अंबानी के साथ रहते हैं। लंदन के बकिंघम पैलेस के बाद यह दुनिया का दूसरा सबसे महंगा घर है। मुकेश अंबानी के इस आलीशान बंगले की कीमत डेढ़ से दो करोड़ बताई जाती है।मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी अपने परिवार के साथ एंटीलिया के 27 वें तल पर रहते हैं। आप लोगों के मन में यह सवाल आ सकता है कि मुकेश अंबानी और उनका परिवार 27 वें फ्लोर पर ही क्यों रहता है ? इसके पीछे भी बहुत दिलचस्प कहानी है।

बिजनेस इंसाइडर के एक रिपोर्ट के मुताबिक Mukesh Ambani की पत्नी नीता अंबानी से जब यह सवाल पूछा गया कि आप 27वें तल पर क्यों रहती हैं, तो उसके जवाब में नीता अंबानी ने कहा कि 27वें फ्लोर पर जाने के पीछे का सबसे बड़ा कारण ‘सूर्य का प्रकाश’ था। दरअसल नीता अंबानी यह चाहती थी कि उनके परिवार वाले जहां भी रहें उनके सभी कमरों में सूर्य की किरणें अपनी प्रकाश बिखेरें। इसी कारण से नीता अंबानी ने रहने के लिए 27 वें फ्लोर को चुना।

आपको बता दें कि 27 वें तल की सुरक्षा इतनी चाक-चौबंद है कि वहां सिर्फ अंबानी परिवार के करीबियों को जाने की ही परमिशन है। इसमें कोई शक नहीं कि अंबानी परिवार के सभी लोग सेलिब्रिटी से बिल्कुल कम नहीं है और यह एक बिल्कुल ही रॉयल जिंदगी जीते हैं। आपको यह जानकर भी आश्चर्य होगा कि एंटीलिया में अंबानी परिवार की सेवा के लिए कुल 600 लोग काम करते हैं।

Antillia में काम करने वाले सभी लोगों को वाजिब सैलरी मिलती है। इस बात का अंदाज आप इसी बात से लगा सकते हैं कि अंबानी मेंशन में काम करने वाले स्टाफ के बच्चे अमेरिका में पढ़ाई करते हैं।बिजनेस इंसाइडर के एक रिपोर्ट की मानें तो जब नीता अंबानी से उनके स्टाफ के वेतन के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, हमारे यहां सभी स्टाफ को उनके कार्यक्षमता के मुताबिक तनख्वाह दी जाती है।

 
 

 

 
 
11-Nov-2021

Related Posts

Leave a Comment