मुंबई: मुंबई के तीन प्रमुख रेलवे स्टेशनों और बॉलीवुड एक्‍टर अमिताभ बच्चन के बंगले में बम रखे जाने की सूचना मिलने के बाद इन स्थानों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दरअसल, कल शुक्रवार को रात में  मुंबई पुलिस  को इन स्थानों पर बम रखे जाने को लेकर एक कॉल आया था, जिसके बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई. हालाकि, बम की सूचना बाद में झूठी निकली. मुंबई पुल‍िस ने इस संबंध में दो लोगों को हिरासत में लिया है

मुंबई क्राइम ब्रांच की CIU (क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट) ने दो लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस शुक्रवार रात मिली फर्जी फोन कॉल के संबंध में पूछताछ की जा रही है, जिसमें मुंबई में चार अलग-अलग स्थानों पर बमों की मौजूदगी का जिक्र किया गया था. 

मुंबई पुलिस एक अधिकारी ने बताया कि हालांकि अभी तक जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया है. मुंबई पुलिस के मुख्य नियंत्रण कक्ष को शुक्रवार रात को एक फोन आया, जिसमें फोन करने वाले शख्स ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (सीएसएमटी), भायखला, दादर रेलवे स्टेशनों और अभिनेता अमिताभ बच्चन के जुहू में स्थित बंगले में बम रखे गए हैं.

पुलिस नियंत्रण कक्ष को कॉल करने वाले व्यक्ति ने कहा कि सीएसएमटी, भायखला स्टेशन, दादर स्टेशन और अभिनेता अमिताभ बच्चन के आवास पर बम रखे गए हैं. मुंबई पुलिस तलाशी और जांच में, यह एक फर्जी कॉल पाया गया. पुलिस फोन करने वाले और उसकी लोकेशन का पता लगा रही है. मुंबई पुलिस ने बताया कि पुलिस नियंत्रण कक्ष को कल रात एक फोन आया, जिसमें धमकी दी गई कि मुंबई में चार स्थानों पर बम रखे गए हैं. पुलिस, बम निरोधक दस्ते और जीआरपी की टीम ने तलाशी ली. जांच में यह फर्जी कॉल निकला. कॉल करने वाले और उसकी लोकेशन का पता लगा रही पुलिस टीम.

मुंबई पुलिस के अधिकारी ने कहा, ”फोन आने के बाद राजकीय रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल के साथ ही बम निरोधक दस्ता, श्वान दस्ता और स्थानीय पुलिसकर्मी इन स्थानों पर पहुंचे और तलाश अभियान चलाया.” उन्होंने बताया, ”अभी तक इन स्थानों पर कुछ भी संदिग्ध नहीं पाया गया, लेकिन वहां भारी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि मामले की तफ्तीश की जा रही है.

07-Aug-2021

Related Posts

Leave a Comment