फिल्म 'जन्म कुंडली' और टीवी सीरियल 'कड़वा सच' से लोकप्रिय हुए अभिनेता-निर्देशक तारिक शाह का शनिवार सुबह मुंबई में निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। बीते दो साल से वह किडनी संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे।

तारिक निर्देशक और निर्माता भी रहे हैं। उन्होंने 'जन्म कुंडली', 'बहार आने तक' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। 'बहार आने तक' में तारिक शाह के अलावा, रूपा गांगुली, सुमित सहगल, मुनमुन सेन और नवीन निश्चल जैसे कलाकार थे।

इसके अलावा उन्होंने कड़वा सच का निर्देशन भी किया था। वह दिल वाले दुल्हनिया ले जाएंगे 1980 फिल्म में भी काम किया था। इसका निर्देशन राजेंद्र सिंह आतिश ने किया था।

तारिक शाह ने जब शोमा से शादी रचाई, उस वक्त वह अपने करियर की ऊंचाइयों पर थीं। शादी के बाद शोमा को उनके परिवार का सपोर्ट नहीं मिला और वो फिल्मों से दूर होती चली गईं। शादी के बाद एक्ट्रेस एक बेटी की मां बनीं जिसका नाम सारा शाह है।

तारिक को दिलीप कुमार की खोज कहा जाता है। हालांकि लंबे समय से वे ग्लैमर की दुनिया से दूर हैं, जबकि उनकी पत्नी शोमा आज भी एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं।

बात करें शोमा की तो तारिक से शादी के बाद शोमा ने टीवी की दुनिया का रुख किया। छोटे पर्दे पर उन्होंने टीवी सीरियल हम पांच से शुरुआत की और इस सीरियल से शोमा की तकदीर बदल गई। इसके बाद उन्होंने सिनेमा में दोबारा एंट्री मारी और कई सारे साइड रोल किए।

 

03-Apr-2021

Related Posts

Leave a Comment