मशहूर ऐक्टर ऋषि कपूर आए दिनों अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में एक बार फिर वह कुछ ऐसा बोल पड़े जिसे लेकर वह बुरे फंसते दिखाई दे रहे हैं। दरअसल ऋषि ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें ऐक्टिंग नहीं आती है। अपने एक हालिया इंटरव्यू के दौरान उनका कहना था कि आज भी कई सारे ऐसे ऐक्टर हैं, जिन्हें पता ही नहीं कि ऐक्टिंग क्या होती है। खास बात है कि बॉलिवुड में ऋषि कपूर हमेशा से ही काफी स्ट्रेट फ़ॉरवर्ड किस्म के इंसान माने जाते हैं। अक्सर वह सोशल मीडिया पर भी अपनी राय खुलकर रखते आए हैं, हालांकि जिन्हें लेकर उन्हें कई बार ट्रोल भी होना पड़ा है। 

अगर बात करें उनके इस बयान कि तो हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान जब उनसे बॉलिवुड में आए बदलाव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, 'हमेशा से मुझे लगता है कि फिल्म का स्क्रीनप्ले ही उसकी जान होती है, इसलिए मैंने कई सारी ऐसी फिल्मों में काम किया जोकि कॉन्टेंट पर आधारित थीं।' यहां बता दें कि ऋषि ने 'दामिनी' और 'प्रेम रोग' सरीकी फिल्मों में काम किया है।

जिनके स्क्रीनप्ले उस दौर की फिल्मों के लीक से हटकर थे। उनमें अपने बेजोड़ ऐक्टिंग के दम पर काफी दर्शकों का प्यार पाया है। इसके साथ ही जब उनसे ऐक्टिंग के बारे में सवाल किया गया तो ऋषि ने कहा, 'फिल्म इंडस्ट्री में कई सारे ऐसे ऐक्टर हैं जिनको पता ही नहीं है कि ऐक्टिंग क्या होती है।' उन्होंने आगे कहा, 'ऐक्टिंग के लिए भीख मांगना और सब तरह की सिफारिशों के जरिए फिल्मों में रोल पाने का तरीका गलत है, एक ऐक्टर को तो अच्छी ऐक्टिंग आनी ही चाहिए।'

हालांकि उन्होंने आज के दौर में 'हिंदी मीडियम' और 'शुभ मंगल सावधान' जैसी फिल्मों की तारीफ करते हुए दर्शकों से मिल रहे रिस्पॉन्स पर खुशी जताई। ऐसे जब उनसे हिंदी फिल्मों के इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल में जाने और अवॉर्ड न जीतने के बारे में पूछा गया तो उनका मानना है कि ऐसे फिल्म फेस्टिवल इंटस्ट्री के लिए ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। बॉलिवुड में फिल्में फेस्टिवल्स के लिए नहीं बनती हैं, बल्कि इसलिए बनाई जाती हैं ताकि वह ज्यादा लोगों तक पहुंच सकें और हिट हों।

यहां बता दें कि उनकी जल्द ही मेगास्टार अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म '102 नॉट आउट' रिलीज होने वाली है। जिसमें वह काफी लंबे अंतराल के बाद बिग बी के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। ऐसे इस फिल्म का ट्रेलर दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। 

15-Mar-2018

Related Posts

Leave a Comment