अक्षय कुमार की लक्ष्मी बॉम्ब लगतारा विवादों में घिरती जा रही है। फिल्म के नाम को देवी लक्ष्मी का अपमान बताया जा रहा है। हिंदू संगठन ने पहले ही फिल्म का नाम बदलने की चेतावनी मेकर्स और कलाकारों को दी है।लेकिन अब इस पूरे मामले में करणी सेना ने भी अपने पैर जमा लिए हैं।

फिल्म के निर्माताओं को लीगल नोटिस भेजा है। हिंदू सेना ने इससे पहले फिल्म के विरोध में अपनी आवाज उठाते हुए कहा था कि जब तक फिल्म का नाम बदलने को लेकर उनकी मांग पूरी नहीं होती वह सिनेमाघर के बाहर प्रदर्शन करेंगे।

साथ ही फिल्म के नाम लक्ष्मी के साथ होना और अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी के किरदारों के नामों को भी लव जिहाद से जोड़ा गया है। फिलहाल इस पूरे मामले में करणी सेना के आने से फिल्म के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं।

लक्ष्मी बॅाम्ब निर्माताओं को नोटिस
हाल ही में फिल्म के टाइटल को लेकर श्री राजपूत करणी सेना से एक कानूनी नोटिस लक्ष्मी बॅाम्ब के निर्माताओं को भेजा गया है। जिसमें फिल्म के टाइलट को बदलने की मांग की गई है।

नोटिस में लगाया गया गंभीर आरोप
नोटिस में ये कहा गया है कि मेकर्स ने जान बूझकर लक्ष्मी बॅाम्ब नाम का इस्तेमाल किया है। इसका उद्देश्य देवी लक्ष्मी की गरिमा के प्रति अनादर दिखाना है। लक्ष्मी के साथ बॅाम्ब का होना हिंदू समुदाय की भावनाओं को दुखी करता है।

हिंदू धर्म की विचारधारा के प्रति गलत मैसेज इस नोटिस को करणी सेना की तरफ से राघवेंद्र मेहरोत्रा ने भेजा है। निर्माताओं से माफी की मांग की है। इसमें ये भी लिखा गया है कि लक्ष्मी बॅाम्ब का नामकरण समाज में हिंदू धर्म की विचारधारा, रीति-रिवाज और देवी-देवताओं के प्रति गलत मैसेज देता है।

करणी सेना के विरोध का नतीजा करणी सेना ने इससे पहले भी कई बड़ी फिल्मों का विरोध किया है। यहां तक फिल्म के सेट पर भी तोड़ फोड़ की है। फिल्म पद्मावत को लेकर करणी सेना का विरोध काफी बड़ा रहा है। इसके साथ जोधा अकबर फिल्म पर भी करणी सेना ने इतिहास के साथ छेड़छाड़ बताया था।

सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र 

हिंदू सेना ने फिल्म की कास्ट, क्रू और प्रमोटर्स के खिलाफ एक शिकायत पत्र सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को सौंपा है।आरोप है कि फिल्म के टाइटल में लक्ष्मी माता के नाम का गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया है।

लव जिहाद को बढ़ावा देती हैं इससे पहले फिल्म पर लव जिहाद को प्रमोट करने का भी आरोप लग चुका है। कहा गया है कि लड़का मुस्लिम किरदार है और लड़की हिंदू है। इस तरह की फिल्में लव जिहाद को बढ़ावा देती हैं।

 

29-Oct-2020

Related Posts

Leave a Comment