BREAKING: ED दफ्तर पहुंची रिया चक्रवर्ती, पूछताछ जारी
मुंबईः बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में अब ने ईडी जांच शुरू कर दी है। आज 7 अगस्त को रिया चक्रवर्ती को ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिय हाजिर होना था पर रिया के वकील ने अपने ऑफिसियल स्टेटमेंट में मोहलत मांगी थी कि जब तक SC से नोटिस नहीं आ जाता तब तक रिया हाजिर नहीं होगी।

लेकिन ईडी ने इसे खारिज कर दिया। रिया को आज ही पेश होने को कहा गया था। अगर वो हाजिर नहीं होती तो उनके खिलाफ वारेंट जारी कर दिया जाता। रिया को ईडी ने 12 बजे तक का वक्त दिया था पेश होने के लिये। अब इस वक्त की सबसे बड़ी खबर ये सामने आ रही है कि रिया ईडी ऑफिस में पहुंच चुकी है।
इस समय रिया के साथ उनका एक करीबी भी ऑफिस में मौजूद है। ईडी ने रिया के साथ-साथ सुशांत के एक्स-मैनेजर और रिया की मैनेजर श्रुति मोदी को भी पूछताछ के लिए हाजिर होने का समन भेज दिया है। श्रुति मोदी को पेश होने की कौन सी तारीख ईडी ने दी है, इसका अबतक खुलासा नहीं हो पाया है।

बता दें रिया चक्रवर्ती से पूछताछ के लिए ईडी ने तकरीबन 30 सवालों की लिस्ट तैयार की है। इस सवालों में सुशांत से रिश्तों से लेकर फाइनेंशियल लेन-देन के बारे में भी पूछताछ होगी। ईडी रिया से पर्सनल इन्फोरमेंसन के साथ व्यवसायिक जानकारियां भी मांग सकती है। इसमें रिया के पैन कार्ड डिटेल, कंपनी के टिन नंबर भी शामिल हैं।
इसके साथ ही रिया के सोर्स ऑफ इनकम की जानकारी भी हासिल की जाएगी। आप आयकर रिटर्न फाइल की भी जानकारी ली जाएगी। पिछले कई सालों की आयकर रिटर्न की जानकारी ली जाएगी। ईडी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के पैसों एवं अकाउंट की हेराफेरी के आरोपों की जांच कर रही है। अधिकारियों ने बताया कि एजेंसी इस बात की जांच करेगी कि क्या किसी ने राजपूत की आय का उपयोग धनशोधन और अवैध संपत्ति बनाने के लिए किया

07-Aug-2020

Related Posts

Leave a Comment