मीडिया रिपोर्ट 

प्रियंका चोपड़ा इन दिनों हॉलीवुड में बिजी हैं और वह सबसे महंगी स्टार्स में से एक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अवॉर्ड शो में परफॉर्म करने के लिए प्रियंका चोपड़ा एक मिनट की परफॉर्मेंस के लिए 1 करोड़ रुपए लेती हैं। ऐसे में 5 मिनट की परफॉर्मेंस के लिए उन्हें 5 करोड़ की भारी रकम दी जाती हैं। इन सबके बावजूद जब टैक्स भरने की बारी आई तो प्रियंका चोपड़ा पर टैक्स चोरी का आरोप लगा है और अब उन पर आयकर विभाग का शिकंजा कसता नजर आ रहा है। 

प्रियंका चोपड़ा अपनी कुछ लग्जरी चीजों को लेकर आयकर मामलें में फंस गई हैं। आयकर विभाग का कहना है कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रियंका को भले ही गिफ्ट में कुछ भी मिला हो लेकिन उनको लग्जरी सामानों पर टैक्स भरना अनिवार्य है। दरअसल, साल 2011 में आय से अधिक संपत्ति मामले में इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल (आईटीएटी) ने प्रियंका चोपड़ा के घर पर छापे मारे थे। उनके घर से एक लग्जरी वॉच और एक लग्जरी कार मिली, जिसका टैक्स उन्होंने नही भरा था। 

प्रियंका चोपड़ा से जब इन चीजों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि, LVMH-TAG वॉच (जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपए) और टोयोटा प्रिअस कार (जिसकी कीमत करीब 27 लाख रुपए) उन्हें एक कंपनी द्वारा उनके परफॉरमेंस के लिए गिफ्ट किया गया था। अब आयकर विभाग ने प्रियंका के इन दलीलों को दरकिनार करते हुए कहा कि भारतीय अधिनियम के तहत प्रोफेशनल तौर पर मिले गिफ्ट पर भी उन्हें सरकार को टैक्स चुकाना पड़ेगा। आयकर विभाग का कहना है कि 'पेशे से हुए किसी प्रकार के फायदे चाहे वो पैस के रूप में हो या वस्तु के रूप में उस पर टैक्स भरना अनिवार्य है।

 

25-Jan-2018

Leave a Comment