मीडिया रिपोर्ट 

मुंबई: बॉलीवुड फिल्मकार अनुराग कश्यप इन दिनों अचानक ही चर्चा में आ गए हैं। दरअसल वह फिल्मों में 'धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है' की चेतावनी के कारण सुर्खियां बटोर रहे हैं। फिल्म की चेतावनी के मौजूदा प्रारूप को दिखाए जाने के विरोधी अनुराग कश्यप ने रविवार को इसकी खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि फिल्म 'डार्केस्ट ऑवर' को देखने के दौरान धूम्रपान की चेतावनी देखना बहुत मजेदार रहा। कश्यप ने ट्वीट किया, "जैसा कि चर्चिल 'डार्केस्ट ऑवर' में सिगार के कश लेते हुए अपनी रणनीति को समझने की कोशिश करते रहे, पूरी फिल्म में 'धूम्रपान चेतावनी' देखना मजेदार रहा।"

फिल्म 'डार्केस्ट ऑवर' में अभिनेता गैरी ओल्डमैन ने विंस्टन चर्चिल का किरदार निभाया है। अभिनेता ने बेहतरीन अभिनय के लिए अपना पहला गोल्डन ग्लोब अवार्ड जीता था। कश्यप हमेशा से अपने इस रुख पर कायम रहे हैं कि डिस्क्लैमर चलाना बुरा विचार नहीं है, लेकिन फिल्म के दौरान इसे दिखाए जाने का मौजूदा प्रारूप सही नहीं है।

कश्यप ने एक साक्षात्कार में कहा था, "फिल्म के पहले या बाद में विज्ञापन दिखाना ठीक है, लेकिन फिल्म के दौरान यह न सिर्फ ध्यान भंग करने वाला है, बल्कि अपमानजनक भी है।" कश्यप ने अपनी फिल्म 'अग्ली' में धूम्रपान विरोधी चेतावनी नहीं दिखाने की मांग के साथ अदालत में एक याचिका भी दायर की थी, जिसे खारिज कर दिया गया था।

22-Jan-2018

Related Posts

Leave a Comment