मुंबई: सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ ने आखिरकार केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के साथ कानूनी लड़ाई जीत ली है। ‘मोहल्ला अस्सी’ को बोर्ड ने अब सिर्फ एक कट के साथ ‘ए’ सर्टिफिकेट देते हुए रिलीज की मंजूरी दे दी है। फिल्म जल्द सिनेमाघरों में रिलीज होगी। निर्माताओं क्रॉसवर्ल्ड एंटरटेनमेंट और विनय तिवारी ने कहा कि न्याय हुआ है। उन्होंने कहा, ‘‘लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हमें अपनी दलील के पक्ष में फैसला मिला है और सीबीएफसी ने अब फिल्म के लिए ‘ए’ प्रमाणपत्र दिया है।’’ निर्माताओं के मुताबिक, ‘‘न्याय हुआ है। केवल एक छोटे कट के साथ फिल्म जल्द सिनेमाघरों में आएगी।’’

मोहल्ला अस्सी के लिए इमेज परिणाम

जानेमाने साहित्यकार काशीनाथ सिंह के उपन्यास ‘काशी का अस्सी’ पर आधारित फिल्म में 1990 से लेकर 1998 तक के घटनाक्रम हैं जिनमें रामजन्मभूमि आंदोलन से लेकर मंडल आयोग तक का जिक्र है।

फिल्म के निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी हैं। जब मार्च 2016 में फिल्म के प्रमाणपत्र के लिए सेंसर बोर्ड में आवेदन किया गया था, तभी से इसकी रिलीज लटकी हुई थी। हालांकि फिल्म की कॉपी ऑनलाइन लीक हो चुकी है और काफी लोगों ने यह फिल्म देख भी ली है, इस वजह से फिल्म के बिजनेस पर काफी असर पड़ सकता है। 'मोहल्ला अस्सी' में सनी देओल के साथ साक्षी तंवर भी लीड रोल में हैं। साक्षी इस फिल्म में उनकी पत्नी के किरदार में हैं।

 

11-Jan-2018

Related Posts

Leave a Comment