मुंबई : दुनिया में सबसे हैंडसम पुरुषों में से एक, ऋतिक रोशन ने अक्सर अपने संघर्षों के बारे में खुलकर बात की है. अब ऋतिक के इसी सफरनामे को अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक 'बेन ब्रूक्स' में जगह मिली है. 'उन लड़कों की कहानियां जो अलग होने की हिम्मत रखते हैं' नामक इस किताब में बीथोवेन, बराक ओबामा, फ्रैंक ओसन जैसी सम्मानित हस्तियों के बीच ऋतिक के संघर्ष की कहानी को दिखाया गया है.

किताब में ऋतिक द्वारा अपने बचपन में सामना की गई परेशानियों पर चर्चा की गई है. बचपन के दिनों में किस तरह से हकलाने के कारण वह बात करने से हिचकिचाते थे, स्कोलियोसिस के साथ जीवन व्यतीत करना (घुमावदार रीढ़ की हड्डी की एक स्थिति) और कैसे हर परिस्थिति को कठोरता और दृढ़ संकल्प के साथ पछाड़ कर जीवन में वह आगे बढ़ते हैं. हाल ही में चोट लगने के बावजूद ऋतिक ने एक बार फिर से फिट होकर अपनी वापसी की है जिसकी गवाही इस बीच जारी किए गए एक वीडियो में देखने को मिलता है जिसमें ऋतिक रोशन बखूबी काम करते नजर आ रहे है.

stories for boys who dare to be different hrithik roshan के लिए इमेज परिणाम

ऋतिक ने इंस्टाग्राम पर आभार व्यक्त करते हुए कहा, "काश मैं बीते दिनों में वापस जा पाता और 11 साल के ऋतिक को आज के इस दिन को दिखा पाता. शायद यह अब तक मुझे मिली सबसे बड़ी पहचान है. इसके लिए बहुत शुक्रिया.. "

अपने अब तक के फिल्मी सफर में शानदार प्रदर्शन के साथ दर्शकों का दिल जीत चुके ऋतिक रोशन अपनी आगामी फिल्म सुपर 30 में एक गणितज्ञ के किरदार में नजर आएंगे, जो 30 छात्रों को आईआईटी-जेईई की प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करते हैं. फिल्म 26 जुलाई, 2019 को रिलीज होने के लिए तैयार है.

25-Apr-2019

Leave a Comment