मुंबई। सलमान खान भारत के बॉक्स ऑफ़िस पर तो अपना दमखम साबित कर देते हैं लेकिन चीन के बॉक्स ऑफिस पर वो लगातार दूसरी बार फेल हुए हैं। उनकी फिल्म सुल्तान ने चीन में तीन दिनों में सिर्फ 21 करोड़ के आसपास का कलेक्शन किया है।

अली अब्बास जफ़र के निर्देशन में बनी सलमान खान की फिल्म सुल्तान इस शुक्रवार 31 अगस्त को चीन में रिलीज़ हुई थी। फिल्म ने पहले तीन दिनों में सिर्फ 3.02 मिलियन डॉलर यानि 21 करोड़ 37 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। रविवार को चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर सिर्फ़ 9 लाख 70 हजार डॉलर यानि 10 करोड़ 99 लाख रूपये की कमाई की है। ये सलमान खान का बेहद हो ख़राब प्रदर्शन कहा जा सकता है क्योंकि सुल्तान ने भारतीय बॉक्स ऑफ़िस पर 300 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था। चीन के बॉक्स ऑफ़िस पर सलमान की सुल्तान ने 9 लाख 40 हजार डॉलर यानि छह करोड़ 68 लाख रूपये का मामूली ओपनिंग ली थी। चीन में सुल्तान को 11000 स्क्रीन्स में रिलीज़ किया गया है और प्रतिदिन करीब 40,000 शोज़ हो रहे हैं।

सलमान की ये दूसरी फिल्म है जो चीन में रिलीज़ हुई है। इससे पहले सलमान की बजरंगी भाईजान वहां रिलीज़ हुई थी। फिल्म इस साल 2 मार्च को चीन में 1700 स्क्रींस पर रिलीज़ हुई । गलती से भारत चली आई पाकिस्तानी स्पेशल चाइल्ड मुन्नी को उसके घर पहुंचाने वाले बजरंगी की कहानी पर बनी कबीर खान निर्देशित इस फिल्म ने उस समय चीनी बॉक्स ऑफ़िस पर तीसरे दिन 3.13 मिलियन डॉलर यानि 20 करोड़ 36 लाख रूपये का कलेक्शन किया है। साफ़ है कि सलमान खान अपने पुराने प्रदर्शन के आसपास ही हैं और उनकी फिल्म को लेकर वैसा कोई उत्साह चीन में नहीं है। लेकिन बजरंगी भाईजान और सुल्तान में फ़र्क इतना है है कि बजरंगी का वीकेंड 8.49 मिलियन डॉलर यानि 55 करोड़ 22 लाख रूपये का था।

 

03-Sep-2018

Related Posts

Leave a Comment