एजेंसी

मध्य प्रदेश : फरियादी की पत्नी गीता अहिरवार का कहना है कि उसे इस बात की बेहद हैरानी है कि कुर्सी पर बैठने की इतनी बड़ी सजा कोई कैसे दे सकता है। पीड़ित की पत्नी है का कहना है कि परिवार में उसके पति ही कमाते थे।

मध्य प्रदेश में एक दलित युवक के साथ कुर्सी पर बैठने को लेकर मारपीट की गई। मारपीट में युवक के हाथ एवं पैरों में गंभीर चोटें आई है। फिलहाल युवक जिला अस्पताल में भर्ती है और उसका इलाज किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, छतरपुर जिले के मातगंवा थाना क्षेत्र के चौका गांव में रहने वाला 35 वर्षीय हल्लू अहिरवार 23 तारीख को अपने किसी काम को लेकर ग्राम पंचायत गये हुआ थे। जहां पर गांव के सरपंच एवं आरोपी रोहित परिहार के अलावा गांव के अन्य लोग भी मौजूद थे। पंचायत भवन में कुछ कुर्सियां खाली पड़ी हुई थीं जिनमे से एक कुर्सी पर जाकर हल्लू बैठ गया।

हल्लू का कहना है कि तभी वहां मौजूद आरोपी रोहित ने मुझसे इस बात को लेकर मारपीट शुरू कर दी कि मैं उसके सामने कुर्सी पर कैसे बैठ गया। घटना स्थल पर गांव के सरपंच मौजूद थे जिन्होंने मामले में एफआईआर कराने की बात कही लेकिन मुझे लगा कि शायद आरोपी आगे से ऐसी कोई हरकत नहीं करेगा और मैंने मामले में किसी भी तरह से पुलिस की मदद नहीं मांगी। लेकिन दूसरे दिन यानी 25 तारीख को जब वह गांव की आंगनबाड़ी में जा रहा था तभी रोहित परिहार एवं उसके अन्य साथी आए और यह कहते हुए मारपीट करने लगे कि तू मेरे सामने कुर्सी पर कैसे बैठा था तेरी हिम्मत कैसे हुई? मारपीट में घायल हल्लू को गंभीर हालत में परिजन एवं गांव के लोग जिला अस्पताल ले आए जहां उसका इलाज किया जा रहा है।

पत्नी बोली कुर्सी पर बैठने की इतनी बड़ी सजा

फरियादी की पत्नी गीता अहिरवार का कहना है कि उसे इस बात की बेहद हैरानी है कि कुर्सी पर बैठने की इतनी बड़ी सजा कोई कैसे दे सकता है। पीड़ित की पत्नी है का कहना है कि परिवार में उसके पति ही कमाते थे जबसे पति के साथ मारपीट हुई है पूरा परिवार परेशान है। मेरे दोनो छोटे बच्चे भी यही जिला अस्पताल में हैं।

सरपंच को भी मिली धमकी

चौका गांव के सरपंच कृष्ण गोपाल अहिरवार को भी आरोपी ने धमकी दी है। गांव के सरपंच कृष्ण गोपाल अहिरवार का कहना है कि रोहित नाम के युवक ने हल्लू के साथ कुर्सी पर बैठने को लेकर मारपीट की। जब हम लोगों ने मामला पुलिस तक पहुंचाया तो वह मुझे भी जान से मारने की धमकी देने लगा। जिसके बाद सरपंच ने भी आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

पुलिस ने विभिन्न धाराओं में किया मामला दर्ज

मामले में पुलिस ने विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। फिलहाल आरोपी फरार बताया जा रहा है और पुलिस का कहना है कि वह जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लेगी। पुलिस ने एससी एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में आरोपी पर मामला दर्ज किया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए एसपी सचिन शर्मा ने एक टीम का गठन किया है और उसे पकड़ने के लिए लगातार दबिश दी जा रही है।

 

26-Sep-2022

Related Posts

Leave a Comment