एजेंसी

इंदौर : पुलिस अधीक्षक ने शुरुआती जांच के हवाले से बताया कि कथित ठगी के इस तरीके से फर्म के बैंक खाते में 14 सितंबर 2018 से 24 अप्रैल 2019 के बीच 4.09 करोड़ रुपये जमा कराए गए और 3.09 करोड़ रुपये निकाले।

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। 'चेन मार्केटिंग' के नाम पर एक फर्म ने लोगों से चार करोड़ रुपए की ठगी कर ली है। 'चेन मार्केटिंग' के नाम पर पैसा दोगुना करने का झांसा देकर निवेशकों को कथित तौर पर चार करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाने के आरोप में आर्थिक अपराध जांच दस्ते (ईओडब्ल्यू) ने इंदौर में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ईओडब्ल्यू के पुलिस अधीक्षक धनंजय शाह ने शुक्रवार को बताया कि नवीन कुमार लोधी और उसके तीन अन्य साथियों पर आरोप है कि वे एक 'चेन मार्केटिंग' फर्म के नाम पर निवेशकों से धन जमा कराते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों द्वारा निवेशकों को झांसा दिया जाता था कि अगर उन्होंने अन्य लोगों से भी फर्म में पूंजी लगवा दी तो उन्हें इतना कमीशन दिया जाएगा कि उनका निवेश किया गया धन तय समय में दोगुना हो जाएगा।

पुलिस अधीक्षक ने शुरुआती जांच के हवाले से बताया कि कथित ठगी के इस तरीके से फर्म के बैंक खाते में 14 सितंबर 2018 से 24 अप्रैल 2019 के बीच 4.09 करोड़ रुपये जमा कराए गए और इनमें से 3.09 करोड़ रुपये निकाल लिए गए। शाह ने बताया कथित ठगी के बाद आरोपी अपना इंदौर स्थित दफ्तर और मोबाइल नम्बर बंद कर फरार हो गए।
    
 उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ मध्यप्रदेश के अलग-अलग जिलों के निवेशकों के साथ ही गुजरात के एक निवेशक ने भी ठगी की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों पर भारतीय दंड विधान और मध्यप्रदेश निक्षेपकों के हितों का संरक्षण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनकी तलाश की जा रही है।

 

 

17-Sep-2022

Related Posts

Leave a Comment