Repor:Abdul Kalam

Place:Bengal

आसनसोल:राज्य सरकार द्वारा विभिन्न सरकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए दुआरे-दुआरे सरकार योजना की शुरूआत मंगलवार से की जा रही है। पश्चिम बर्द्धमान जिला प्रशासन की ओर से भी इसके लिए सारी तैयारी कर ली गयी है। अतिरिक्त जिला शासक(जी) डा. अभिजीत शेवाले ने बताया कि जिले के प्रत्येक पंचायत, नगरनिगम, बीडीओ और एसडीओ कार्यालय में कैंप आयोजित किये जायेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन ने कैलेंडर तैयार किया है।

इन कैंप के माध्यम से 11 सरकारी योजनाओं खाद्य साथी, स्वास्थ्य साथी, शिक्षाश्री, जय जोहार, तपशिली बंधु, कन्याश्री, रूपश्री, ऐक्यश्री, मनरेगा तथा जाति प्रमाणपत्र पर विशेष जोर होगा। यहां इन योजनाओं के लिए लाभुक आवेदन कर पायेंगे। उन्होंने बताया कि यहां जो भी लाभुक सरकारी योजनाओं से वंचित हैं, वह आवेदन कर सकेंगे। इसके साथ ही योजना से संबंधित विस्तृत जानकारी उन्हें दी जायेगी। ताकि वह सटीक दस्तावेज के साथ आवेदन कर सकें। सूत्रों के अनुसार चार चरणों में यह कार्यक्रम चलेगा।

पहले चरण में 1 से 11 दिसंबर, दूसरे चरण में 15 से 24, तृतीय चरण में 2 से 12 जनवरी तक कैंप लगेंगे। इसमें विभिन्न आवेदन लिये जायेंगे। इन तीन चरणों में अगर कोई बाकी रह जाता है तो उसके लिए 18 से 28 जनवरी तक कैंप लगेगा।

01-Dec-2020

Leave a Comment