दबंग प्रश्रय देकर नगर पंचायत खेतासराय द्वारा कब्जा कराने का प्रयास। दोषियों पर गिरेगी गाज।

               पीड़ित ने मुख्यमंत्री को प्रार्थना-पत्र देकर लगाया न्याय की गुहार, पूरे प्रकरण की होगी निष्पक्ष जांच।

 

 

Report:Pooja Singh

Place: Jaunpur

जौनपुर:- जनपद जौनपुर के खेतासराय थाना क्षेत्र के कस्बा स्थित गोलाबाजार वार्ड निवासी एक विक्रेता से मार्च महीने में डोभी निवासी क्रेता से एग्रीमेंट हुआ था की छः माह बाद पैसा देकर जमीन को रजिस्ट्री करा लूंगा। जिसकी समय-सीमा समाप्त होने के बाद भी अब विक्रेता जमीन रजिस्ट्री करने से इन्कार कर रहा है। जिस पर नगर पंचायत खेतासराय द्वारा दबंगों को प्रश्रय देकर कब्जा करा दिया है। पीड़ित ने आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री से न्याय की गुहार लगाते हुए जाँच की मांग किया है।

नगर पंचायत खेतासराय के डोभी वार्ड निवासी जुल्फेकार खान पुत्र अनीस खान जनपद जौनपुर के खेतासराय कस्बा के गोलाबाजार निवासी बेलाल अशरफ पुत्र अमीनुद्दीन अशरफ से बीते महीने मार्च में एक आवासी भूखण्ड 26×52 फ़ीट का एग्रीमेन्ट इस शर्त पर हुआ था कि छः माह बाद तय रुपये को देकर जमीन को रजिस्ट्री करा लिया जाएगा। लेकिन अब विक्रेता बेलाल द्वारा एग्रिमेंट से मुकर कर जमीन रजिस्ट्री करने से इन्कार किया जा रहा है।

ऐसे में पीड़ित द्वारा निबन्धक को सूचित कर रसीद कटवा लिया। ऐसी परिस्थिति में पीड़ित द्वारा कई बार रजिस्ट्री ऑफिस में बुलाया भी गया। लेकिन विक्रेता टाल-मटोल कर दिया जा रहा है। इस मामले में क्रेता पीड़ित का आरोप है। उक्त भूखण्ड पर शत्रुओं का हाथ है। जिस पर दबंगई के बल नगर पंचायत खेतासराय के द्वारा प्रश्रय देकर कब्जा कराया गया है। पीड़ित ने मामले में मुख्यमंत्री को प्रार्थना - पत्र के मध्याम से मामले की जांच कर एग्रिमेंट के मुताबिक जमीन दिलाने की गुहार लगाई है। जिससे न्याय हो सके।

मुख्यमंत्री ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए जाँच के आदेश दिए है साथ ही साथ दोषी भू माफियाओं पर कानूनी कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया है जिसमे नगर के कई चेहरे बे-नकाब होंगे और भू माफियाओं पर भी अंकुश लगेगा।

 

21-Oct-2020

Related Posts

Leave a Comment