एजेंसी 

सोनी ने अपने एक्सपीरिया स्मार्टफोन सीरीज में दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। ये स्मार्टफोन एक्सपीरिया XZ2 और एक्सपीरिया XZ2 कॉम्पैक्ट हैं। इन दोनों ही स्मार्टफोन्स की डिजाइन पुराने फोन्स से बिल्कुल अलग है। अब इन स्मार्टफोन्स में फिंगरप्रिंट सेंसर को साइड की बजाय फोन के पीछे दिया गया है। सोनी एक्सपीरिया की ब्लॉक शेप को भी बदलकर थोड़ा कर्व्ड कर दिया गया है।

सोनी ने अभी तक इन स्मार्टफोन की कीमतों का खुलासा नहीं किया है। कंपनी ने बताया है कि इस साल मार्च की शुरुआत से यह दोनों स्मार्टफोन चुनिंदा देशों में मिलने लगेंगे। हालांकि भारत में इनकी कीमत क्या होगी और ये कब से इंडियन मार्केट में मिलने लगेंगे इस बारे में कंपनी ने कुछ नहीं बताया है। 

ऐंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर रन करने वाले यह दोनों स्मार्टफोन बैटरी और स्क्रीन साइज के मामले में एक-दूसरे से काफी अलग हैं। बाकी सभी स्पेसिफिकेशंस दोनों स्मार्टफोन्स में एक जैसे हैं। इन दोनों स्मार्टफोन्स 4GB रैम के साथ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। इन स्मार्टफोन्स में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 400GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

सोनी का दावा है कि ये दुनिया के ऐसे पहले हैंडसेट्स हैं जिनके जरिए 4K HDR में मूवी रिकॉर्डिंग की जा सकती है। इनमें f/2.0 अपर्चर के साथ 19MP का मोशन आई रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही इसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। इन स्मार्टफोन्स की कैमरा परफॉर्मेंस को कंपनी का BIONZ मोबाइल इमेज-प्रोसेसिंग इंजन, प्रेडिक्टिव कैप्चर फीचर, Exmor RS सेसंर और 25mm चौड़ा G लेंस सपॉर्ट करता है। 

26-Feb-2018

Related Posts

Leave a Comment