Report:Pooja Singh

Place:Kanpur

कानपुर के शुक्लागंज में कोतवाली गंगाघाट के सहजनी निवासी महिला ने पति पर छह दिन के दुधमुंहे बच्चे को बेचने का आरोप लगाकर रविवार को कोतवाली पुलिस को तहरीर दी थी। इस मामले में पुलिस ने तुरंत कार्रवाई कर एक निसंतान दंपति से बच्चे को बरामद कर लिया है। दंपति ने पुलिस को बताया कि उसे साठ हजार रुपये में नशेबाज पति बेच गया था। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है। जबकि पति फरार है।

सहजनी निवासी प्रिया पांडे ने रविवार को पुलिस को तहरीर दी थी कि पति दिवाकर पांडे 11 सिंतबर को शराब पीकर घर आया और फिर घर में दोबारा शराब पीने लगा तो विरोध किया। इससे नाराज होकर उसने मारपीट की और उसके छह दिन के बेटे को छीन कर ले गया। जब घर लौटा तो पूछा तो बोला बेच दिया। कोतवाली प्रभारी गंगाघाट अरविंद सिंह ने बताया कि सोमवार को पीड़िता से जानकारी मिली कि वह सीताराम कालोनी में एक निसंतान दंपति को साठ हजार में बच्चा बेच आया है।

इस पर पीड़िता के साथ सीताराम कालोनी पहुंचे और बच्चे को बरामद कर लिया। पूछताछ में दंपति ने बताया कि उनके विवाह को 12 साल हो गए पर कोई बच्चा नहीं हुआ। कुछ दिन पहले एक नशेबाज युवक आया और बच्चे का कोई न होने की बात कहकर उन्हें साठ हजार रुपये में बेच गया। बच्चे को देखकर मन में ममता उमड़ गई और बिना सोचे समझे बच्चे को ले लिया। कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पीड़िता के पहले से ही अभय (10)  व साहिल (5) दो बेटे है। मामले की जांच पड़ताल की जारी है। फरार पति की तलाश की जा रही है।

15-Sep-2020

Related Posts

Leave a Comment