गूगल ने अपने पिक्सल डिवाइस में कुछ खास सिक्योरिटी फीचर्स शामिल किए हैं। जिसकी वजह से उन्हें लगता है कि उनके डिवाइस को हैक करना काफी मुश्किल है या नामुमकिन है। इस वजह से गूगल ने अपने इस डिवाइस को हैक करने के लिए इनाम की घोषणा की है। इस इनाम में हैक करने वालों को 10 करोड़ से भी ज्यादा रुपए मिलेंगे।

 गूगल कंपनी ने ये घोषणा की है कि उनके पिक्सल सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन या टैब को हैक करने वाले हैकर्स को 1.5 मिलियन डॉलर की राशि मिलेगी। 1.5 डॉलर का मतलब करीब 10 करोड़ 76 लाख रुपए। आप सोच रह होंगे कि कंपनी ऐसा क्यों कर रही है। आपको बता दें कि कंपनी ने ऐसा अपने डिवाइस की मजबूत सिक्योरिटी में छूटे हुए बग्स का पता लगाने के लिए किया है। इनाम राशि को पाने के लिए दुनियाभर के हैकर्स गूगल पिक्सल के डिवाइस को हैक करने के लिए अपना-अपना दिमाग लगाएंगे। इस वजह से अगर कोई बहुत दिमागी हैकर होगा तो गूगल पिक्सल डिवाइस में छूटे हुए बग्स का भी पता चल जाएगा और फिर गूगल अपने पिक्सल डिवाइस के उन बग्स को खत्म करके उन डिवाइसों को और भी ज्यादा सिक्योर बना लेगी।

आपको बता दें कि गूगल ने अपने पिक्सल डिवाइस में सिक्योरिटी का बेहद खास ख्याल रखते हुए Titan M चिप यूज़ की है। Titan M चिप गूगल के स्मार्टफोन को काफी ज्यादा सिक्योर बनाती है। इस वजह से गूगल पिक्सल डिवाइस में मौजूद डाटा काफी सुरक्षित रहता है। अब अपने उन्हीं डिवाइस को ज्यादा और सबसे ज्यादा 100% सुरक्षित करने के लिए कंपनी ने उनके फोन को हैक करने का चैलेंज दुनियाभर के सभी हैकर्स को दिया है।

26-Nov-2019

Leave a Comment