KP STAFF

अपनी चर्चित कार्टून कैरेक्टर के लिए जानें जानी वाली कंपनी डिज्नी ने अपना ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सर्विस - 'डिज्नी प्लस' लॉन्च किया है. इस वेब प्लेटफॉर्म के लॉन्च होने के पहले ही दिन में 1 करोड़ से भी ज्यादा सस्क्राइबर्स ने इसके लिए साइन अप किया. वर्ज ने बुधवार को अपनी रिपोर्ट में कहा कि इसके अलावा नए डेटा से पता चलता है कि स्ट्रीमिंग सर्विस के लॉन्च के पहले 24 घंटों में डिज्नी प्लस मोबाइल एप को 32 लाख लोगों ने डाउनलोड किया. रिलीज के पहले ही दिन मंच पर उपलब्ध सामग्री को देखने के लिए डिज्नी प्लस के यूजर्स ने सामूहिक रूप से 13 लाख घंटे स्ट्रीमिंग में बिताए.


खबरों के अनुसार, आंकड़ों की माने तो पहले साल में डिज्नी प्लस के 1 करोड़ से 1.8 करोड़ सस्क्राइबर्स हो सकते हैं. डिज्नी ने 24 घंटों में आधे से अधिक अनुमानित संख्याओं पर हस्ताक्षर किए हैं. यह सर्विस अमेरिका में मंगलवार को लॉन्च हुई, जिसके लिए 6.99 डॉलर प्रति माह और 69 डॉलर प्रति वर्ष चार्ज रखा गया है.

वाल्ट डिज्नी के कार्टून कैरेक्टर्स की बात करें तो सालों से बच्चों का मनोरंजर करती आ रही कंपनी ने वयस्कों के लिए भी मनोरंजन की कई सौगात दी हैं. सुपरहीरो की फिल्मों को लेकर अन्य चर्चित कैरेक्टर्स के प्रोजेक्ट्स पर डिज्नी लगातार काम करता आया है. इसे देखते हुए डिज्नी प्लस के सब्सक्राइवर्स के इजाफा माना जा सकता है. इसके अलावा पिक्सर, मार्वल, स्टार वॉर्स और नेशनल जियोग्राफिक जैसे कंटेस्टेंट डिज्नी प्लस के सब्सक्रिप्शन पर देखने के लिए मिल रहे हैं. अभी डिज्नी प्लस को भारतीय दर्शकों के लिए नहीं खोला गया है.

16-Nov-2019

Leave a Comment