नई दिल्ली: दुनिया का दूसरे सबसे बड़े और सबसे तेजी से बढ़ने वाले स्मार्टफोन मार्केट भारत में इस समय चीनी कंपनियों का बोलबाला है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के स्मार्टफोन मार्केट के आधे से ज्यादा हिस्से पर चीनी कंपनियों का कब्जा है। ऐसे में एक और चीनी कंपनी Xunrui Communications अपने ब्रैंड Voto Mobiles को भारत में लॉन्च करने के लिए तैयार है।
शुनरुई कम्युनिकेशंस द्वारा निर्मित वोटो मोबाइल ने सोमवार को भारतीय बाजारों में अपने प्रवेश करने की घोषणा की। वोटो मोबाइल के लिए भारत पहला परिचालन बाजार होगा। वोटो मोबाइल के व्यापार प्रमुख (ओवरसीज) सयंतन डे ने कहा, 'हमारा दृष्टिकोण भारतीय स्मार्टफोन बाजार में हमारे सस्ते, लेकिन स्मार्ट उपकरणों से लैस फीचर के जरिए क्रांतिकारी बदलाव लाना है।' उन्होंने कहा कि शुनरुई का वैश्विक मोबाइल ब्रांडों की जरूरतों को पूरा करने का अनुभव वोटो को भारतीय लोगों को लिए एक पसंदीदा ब्रांड के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा। 

शुनरुई सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग करना चाहता है। शुनरुई कम्युनिकेशंस के सहायक-ब्रांड के रूप में 2007 में स्थापित वोटो मोबाइल ने चीन में फीचर फोन पेश करने के साथ दूरसंचार व उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक उद्योग में दस्तक दिया है। अब देखना यह है कि अन्य चीनी कंपनियों के साथ भारत के स्मार्टफोन मार्केट में यह ब्रैंड कितना असर छोड़ पाता है।

26-Aug-2017

Related Posts

Leave a Comment