नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद अब आखिरकार जियो फोन यूजर्स अपने मोबाइल में पॉप्यूलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप चला पाएंगे। फेसबुक ने खास जियो यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप का नया वर्जन तैयार किया है, जो 4G जियो फोन में चलेगा। व्हाट्सऐप जियो के KaiOs ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। अभी तक जियो फोन यूजर्स मोबाइल में व्हाट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे, लेकिन अब वो व्हाट्सऐप को फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। जियो फोन के ऐप स्टोर में व्हाट्सऐप का ये नया वर्जन रिलीज कर दिया गया है। 

जियो फोन यूजर्स के लिए खुशखबरी है। अब जियो फोन का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स अपने फोन में व्हाट्सऐप चला पाएंगे। फेसबुक ने जियो यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप का नया वर्जन बनाया है जिसमें यूजर्स को सभी तरह के फीचर्स मिलेंगे। ये नया वर्जन जियो के KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। व्हाट्सऐप में तुरंत मैसेज भेजा जा सकेगा और ये एंड-टू-एंड इन्क्रिप्टिड भी होगा। इसके जरिये अब जियो फोन यूजर्स व्यॉइस नोट्स, वीडियो, फोटो भेज पाएंगे और ग्रुप भी बना सकेंगे।   

जियो फोन के ऐप स्टोर पर व्हाट्सऐप का नया वर्जन सोमवार 10 सितंबर को रिलीज कर दिया गया है। सभी जियो फोन पर ये वर्जन 20 सितंबर तक जारी किया जा सकता है। जियो के मार्केट में अभी दो फोन हैं, Jio Phone और Jio Phone2। व्हाट्सऐप के वाइस प्रेसीडेंट क्रिस डेनियल्स ने कहा, 'KaiOS के लिए नया ऐप डिजाइन कर जियो फोन यूजर्स को सर्वोत्तम संदेश अनुभव प्रदान करके लोगों और दुनियाभर में किसी के साथ संवाद करने की क्षमता का विस्तार करने की उम्मीद करते हैं।' 

11-Sep-2018

Leave a Comment