एजेंसी 

आईपीएल​ : आईपीएल में पिछले कई सालों से मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी करने वाले कीरोन पोलार्ड अब इस लीग में नजर नहीं आएंगे। वह बल्लेबाजी की जगह अब बतौर कोच टीम में दिखाई देंगे। 35 साल के वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर ने अपने ऑफिश्यली ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर आईपीएल से संन्यास की खबर दी है। कीरोन पोलार्ड टी-20 क्रिकेट में हमेशा बल्ले से कहर बरपाते रहे हैं, ऐसे में उनकी गैर-मौजूदगी से आईपीएल का मजा थोड़ा फीका जरूर पड़ सकता है।

अचानक आईपीएल से संन्यास लेकर कीरोन पोलार्ड ने सबको हैरान कर दिया है। कीरोन पोलार्ड ने संन्यास लेने के साथ ही मुंबई के लिए बड़ी बात कही है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि यदि मैं अब मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेल सकता तो फिर मैं खुद को मुंबई के खिलाफ भी खेलता हुआ नहीं देख सकता। मैं हमेशा के लिए मुंबई का रहूंगा, पोलार्ड के इस ट्वीट को फैंस खासा पसंद कर रहे हैं।

मुंबई इंडियंस को लेकर कही यह बात कीरोन पोलार्ड ने अपने पोस्ट में लिखा कि यह फैसला करना आसान नहीं था क्योंकि मैं कुछ और सालों तक खेलना चाहता था, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ चर्चा के बाद मैंने अपने आईपीएल करियर को अलविदा कहने का फैसला किया। मैं समझता हूं कि मुंबई फ्रेंचाइजी को बदलाव की जरूरत है और अगर मैं अब एमआई के लिए नहीं खेलता हूं तो मैं खुद को एमआई के खिलाफ खेलते हुए नहीं देख सकता, 'वन्स एन एमआई ऑलवेज ए एमआई'। बतौर बल्लेबाज कोच टीम में आएंगे नजर

कीरोन पोलार्ड अब मुंबई की टीम में बतौर बल्लेबाज कोच नजर आएंगे। पोलार्ड ने आईपीएल के 189 मैच के 171 पारियों में 3412 रन बनाए हैं। पोलार्ड का आईपीएल में बल्लेबाजी औसत 28.67 का रहा तो वहीं उनका करियर स्ट्राइक-रेट 147.32 का है। इस दौरान उन्होंने बल्ले से कई यादगार पारियां खेली हैं। 16 अर्धशतक लगाने वाले पोलार्ड ने अकेले दम पर मुंबई को कई मैच जिताया है। ऐसे में मुंबई के लिए उनकी जगह की भरपाई करना आसान नहीं होगा।

15-Nov-2022

Leave a Comment