Women's Hockey World Cup 2022: स्पेन में चल रहे महिला हॉकी वर्ल्ड कप (Women's Hockey World Cup 2022) में भारतीय टीम का सफर सोमवार को खत्म हो गया. यहां एक अहम मुकाबले में भारतीय टीम को मेजबान स्पेन (Spain) के हाथों रोमांचक शिकस्त मिली. स्पेन ने फुल-टाइम से ठीक 3 मिनट पहले गोल कर भारत की सभी उम्मीदों को खत्म कर दिया. इससे पहले भारतीय टीम पूल-बी में हुए अपने तीनों मुकाबलों में भी कोई जीत दर्ज नहीं कर पाई थी. भारतीय टीम के दो मैच ड्रॉ रहे थे बाकि एक मुकाबले में उसे हार मिली थी.

स्पेन के खिलाफ क्रॉस ओवर मुकाबले में भारतीय टीम ने शुरुआत में दमदार खेल दिखाया. दोनों टीमों के बीच तीन क्वार्टर तक बराबरी की टक्कर देखनें को मिली. लेकिन चौथे क्वार्टर में स्पेन के के हमले तेज हो गए. स्पेन के फॉरवर्ड लगातार भारतीय रक्षा पंक्ति को भेद रहे थे, हालांकि ये हमले गोल में तब्दील नहीं हो पा रहे थे. मैच में जब 3 मिनट का खेल बाकी था, तब भारतीय रक्षापंक्ति बिखर गई और स्पेन ने गोल कर दिया. यह गोल निर्णायक साबित हुआ और भारत 1-0 से हार गया.

भारत के लिए ये वर्ल्ड कप बेहद ही खराब साबित हुआ. टीम को चार में से एक भी मुकाबले में जीत नसीब नहीं हुई. पूली बी के मुकाबलों में इंग्लैंड और चीन ने भारत के साथ 1-1 से मुकाबले ड्रॉ खेले. वहीं न्यूजीलैंड ने 4-3 और स्पेन ने 1-0 से भारतीय टीम को मात दी.

अब 9वें से 16वें स्थान के लिए संघर्ष
भारतीय टीम अब वर्ल्ड कप में 9वें से 16वें स्थान के लिए अन्य टीमों से टकराएगी. सोमवार को उसका सामना कनाडा से होगा. कनाडा पूल-सी में तीनों मैच गंवाने के बाद आखिरी स्थान पर रही थी.

11-Jul-2022

Related Posts

Leave a Comment