नई दिल्ली : भारतीय टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से छह महीने बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है. पहला मुकाबला दिल्‍ली में हारने के बाद अब रिषभ पंत की कप्‍तानी वाली टीम को कटक में मेहमानों का सामना करना है. मैच से पहले हार्दिक ने छह महीने टीम से बाहर रहने के दौरान अपने मुश्किल वक्‍त पर प्रतिक्रिया दी. उन्‍होंने बताया कि कैसे इस दौरान उन्‍होंने कड़ी मेहनत और टाइट शेड्यूल से फॉर्म और फिटनेस प्राप्‍त की.

बीसीसीआई की तरफ से शेयर किए गए वीडियो में हार्दिक ने कहा, “भारत के लिए खेलना हमेशा ही काफी स्‍पेशल होता है. इतने लंबे अंतराल के ब्रेक के बाद तरोताजा होकर आना. इसे लेकर मैं काफी उत्‍साहित हूं. मेरे लिए एक क्रिकेटर के तौर पर सबसे ज्‍यादा संतोष की बात यह है कि आईपीएल का हिस्‍सा बनने से पहले मैंने काफी लड़ाई लड़ी. फिर आईपीएल में इतने अच्‍छे नतीजे मिले.”

आईपीएल 2022 के दौरान हार्दिक पांड्या ने कप्‍तान के तौर पर डेब्‍यू किया और गुजरात टाइटंस को विजेता बनाया. उन्‍होंने कहा, “मुझे पता था कि एक खिलाड़ी के तौर पर जो मेहनत मैंने की है वो हमेशा ही मैं करता आ रहा हूं. अपने जीवन में आप जो भी मैच खेलते हो वो उतना ही महत्‍वपूर्ण होता है जितना कि आखिरी होता है. मेरे लिए निश्चित तौर पर टी20 विश्‍व कप एक गोल है लेकिन यह सीरीज एक सही प्‍लेटफॉर्म है जिससे मैं लय में लौट सकता हूं. आपका आने वाला क्रिकेट शेड्यूल बैक टू बैक होगा. ऐसे में हमेशा लय में रहना काफी महत्‍वपूर्ण होगा.”

हार्दिक पांड्या ने कहा, “लोगों ने मुझे लेकर कमबैक से पहले तक बहुत सारी बाते कहीं. मेरे लिए महत्‍वपूर्ण था कि उन्‍हें जवाब देने की जगह उस प्रक्रिया पर ध्‍यान दूं जो मैंने फॉलो की हैं. लोगों को नहीं पता कि यह छह महीनों मेरे लिए कैसे बीते हैं. मैं सुबह पांच बजे उठ जाता था. मैं आईपीएल से पहले इन चार महीनों के दौरान रात साढ़े नौ बजे सोने चला गया. काफी बलिदान दिए गए. मेरे लिए यह एक लड़ाई थी जो आईपीएल से पहले मैंने लड़ी.”

11-Jun-2022

Related Posts

Leave a Comment