हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की वापसी से टीम का हौसला बढ़ा है : राहुल द्रविड़

कोच राहुल द्रविड़ ने माना कि हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम को विराट कोहली, रोहित शर्मा जैस अपने कुछ नियमित खिलाड़ियों की कमी खल रही है, लेकिन हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक की वापसी से उनका हौसला बढ़ा है. पांड्या आईपीएल 2022 ट्रॉफी में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के बाद वापस आ गए हैं और बल्ले और गेंद दोनों से उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है.

द्रविड़ को उम्मीद है कि पांड्या टी20 सीरीज में भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रहेंगे. उन्होंने कहा, “ये बहुत अच्छा है कि हमारे पास आईपीएल में बहुत से भारतीय कप्तान अच्छा कर रहे हैं. हार्दिक उनमें से एक हैं. राहुल ने एलएसजी के लिए बहुत अच्छा किया, संजू ने आरआर की कप्तानी की. श्रेयस ने केकेआर में भी ऐसा किया. यह खिलाड़ियों को बढ़ने और विकसित होने में मदद करता है.” 

कार्तिक की टी20 टीम में उनकी भूमिका के बारे में पूछे जाने पर द्रविड़ ने बताया कि अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज विशेषज्ञ फिनिशर बने रहेंगे, जैसा की उन्होंने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भूमिका निभाई थी.द्रविड़ ने मंगलवार को कहा कि हर खिलाड़ी से किसी भी समय उपलब्ध रहने की उम्मीद करना गलत होगा. द्रविड़ की टिप्पणी नियमित कप्तान रोहित शर्मा, सीनियर बल्लेबाज विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज से आराम दिए जाने के बाद आई है.

द्रविड़ ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ये बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है. केएल राहुल पहले भी कप्तानी कर चुके हैं. हम बहुत सी चीजों पर साफ हैं. रोहित शर्मा हमारे सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं. हर समय किसी के उपलब्ध रहने की उम्मीद करना अवास्तविक होगा. कई बार हमें अपने बड़े खिलाड़ियों को आराम देना होता है.”

द्रविड़ ने आगे टिप्पणी की है कि खिलाड़ियों को आराम देना एक प्रक्रिया है जो भविष्य में भी जारी रहेगी. ये कुछ खिलाड़ियों के कार्यभार के प्रबंधन के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए फैसला लिया गया है खासकर जो पिछले छह महीनों में हमारे लिए खेल के तीनों प्रारूपों का हिस्सा रहे हैं. हम अगले छह महीनों में ऐसा करेंगे.”

08-Jun-2022

Related Posts

Leave a Comment