लंदन : लिवरपूल के मोहम्मद सलाह ने रियल मैड्रिड के क्रिस्टियानो रोनाल्डो को सभी प्रतियोगिताओं में यूरोप के शीर्ष स्कोरर के आंकड़ा को पार कर लिया है। मंगलवार को लिवरपूल के एनफील्ड स्टेडियम में चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के पहले चरण में मिस्र के स्ट्राइकर ने अपने पूर्व क्लब रोमा के खिलाफ दो गोल किए। लिवरपूल ने मैच 5-2 से जीता और 11 साल में यूरोपीय फुटबॉल की शीर्ष वार्षिक प्रतियोगिता के लिए फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए. टीम मैनेजर जुर्गन क्लॉप सलाह के लिए प्रशंसा किए बिना रूक नहीं रहे हैं। जीत में सलाहा के योगदान में दो सहायक शामिल थे, उन्होंने रोनाल्डो के 42 और बार्सिलोना के लियोनेल मेस्सी के 40 की तुलना में 43 गोल किया।
बुधवार को जर्मनी के बायर्न म्यूनिख के खिलाफ रियल मैड्रिड के सेमीफाइनल मैच के दौरान सलाह के बराबर या आंकड़ा पार करने के लिए रोनाल्डो का शॉट होगा। सलाह को पेशेवर फुटबॉलर्स एसोसिएशन के प्लेयर ऑफ द ईयर, इंग्लिश फुटबॉल के शीर्ष व्यक्तिगत सम्मानों में से एक के रूप में वोट देने के कामयाब रहा। सलाह ने उस प्रतियोगिता में 31 गोल के साथ 38-गेम इंग्लिश प्रीमियर लीग सीज़न में किए गए सबसे ज्यादा गोल किए रिकॉर्ड के बराबर रिकॉर्ड किया है।
25 वर्षीय सलाह से लिवरपूल में पिछले गर्मियों में 50 लाख डॉलर से अधिक के लिए स्थानांतरित हो गया था और तब से उसने खुद को यूरोप के सबसे शानदार स्ट्राइकरों में से एक के रूप में स्थापित किया है। साफ नम्र छवि वाले मोहम्मद सलाह ने क्लब में अपने पहले सीज़न में फुटबॉलिंग सुपरस्टारडम अर्जित किया है।
अपने पूर्व क्लब के सम्मान के लिए सलाह ने रोमा के खिलाफ अपने लक्ष्यों के लिए जश्न मनाने से इन्कार कर दिया है। फुटबॉल स्ट्राइकर मोहम्मद सलाह अपने परोपकार के लिए भी जाना जाता है और उसने अपने मूल स्थान मिस्र में अस्पतालों और स्कूलों का निर्माण करने में भी काफी मदद की है।

 

26-Apr-2018

Related Posts

Leave a Comment