पुर्तगाल के फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने भले ही यूरो 2020 में चार मैच खेले हों, लेकिन इसने उन्हें टूर्नामेंट में शीर्ष स्कोरर के रूप में समाप्त होने से नहीं रोका।

रोनाल्डो ने यूरो कप में पांच गोल किए, जो चेक गणराज्य के हमलावर पैट्रिक स्किक के रूप में संयुक्त रूप से सबसे अधिक गोल थे। हालांकि, पुर्तगाल फारवर्ड ने सहायता के टाई-ब्रेकर के माध्यम से गोल्डन बूट जीता।

जबकि रोनाल्डो के नाम पर एक सहायता थी, शिक ने शून्य सहायता के साथ टूर्नामेंट समाप्त किया। तीसरे स्थान पर फ्रांस के करीम बेंजेमा थे जिन्होंने टूर्नामेंट में चार गोल किए।
रोनाल्डो ने यूरो 2020 में हंगरी के खिलाफ 3-0 की जीत में देर से दो गोल करके अपना खाता खोला, जिससे उनका सर्वकालिक यूरो कप फाइनल 11 के नए रिकॉर्ड तक पहुंच गया।

उन्होंने मैच के दिन 2 पर जर्मनी को 4-2 की हार के शुरुआती लक्ष्य के साथ अपने कुल में एक और जोड़ा और फिर मैच के दिन फ्रांस के साथ 2-2 से ड्रॉ में पेनल्टी स्पॉट से दो बार मारा।

यूईएफए के अनुसार, लेस ब्लेस के खिलाफ उन दो गोलों ने रोनाल्डो को अपने देश के लिए 109 गोल तक पहुंचा दिया, जो ईरान के पूर्व फारवर्ड अली डेई द्वारा निर्धारित विश्व-रिकॉर्ड चिह्न की बराबरी करता है।

और हालांकि चेक गणराज्य के पैट्रिक स्किक ने भी फाइनल में पांच गोल किए, रोनाल्डो जर्मनी के खिलाफ अपनी सहायता के लिए धन्यवाद के साथ बाहर हो गए, उन्होंने भी स्किक से कम मिनट खेले।

इटली ने रविवार (स्थानीय समयानुसार) यहां वेम्बली स्टेडियम में मेजबान इंग्लैंड के यूरो 2020 जीतने के सपने को समाप्त कर दिया। 90 मिनट की सामान्य कार्रवाई 1-1 पर समाप्त होने के बाद अज़ुर्री ने पेनल्टी पर इंग्लैंड को 3-2 से हराया और अतिरिक्त समय भी गतिरोध को तोड़ने में सक्षम नहीं था।

12-Jul-2021

Leave a Comment