रिपोर्ट 

नयी दिल्ली: साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट में बॉल से छेड़छाड़ के मामले में कप्तान स्टीव स्मिथ पर एक मैच का बैन लगने के बाद अब उनसे IPL की टीम राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी भी छिन गई है. उनकी जगह आजिंक्य रहाणे को कप्तान बनाया गया है.

ग़ौरतलब है कि आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ पर 1 मैच बैन और मैच फीस पर 100 फीसदी जुर्माना लगाया है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कैमरन बैंक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करते देखा गया था. फील्डिंग के दौरान बैंक्रॉफ्ट के हाथों में कोई चीज देखी गई जिसके बाद अंपायरों ने उनसे बात की. बैंक्रॉफ्ट को कई बार वो चीज़ गेंद में लगाते और घिसते देखा गया. बैंक्रॉफ्ट की ये हरकत कैमरे पर भी कैद हो गई थी.

स्मिथ से कप्तानी तो छिनी ही है साथ ही अब ये भी देखना है कि वह राजस्थान के लिए खएल भी पाते हैं या नहीं. स्मिथ की मुश्किलें अभी यहीं ख़त्म नहीं हुई हैं. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के नियमों के अनुसार स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वॉर्नर पर अजीवन प्रतिबंध भी लग सकता है.

गेंद से छेड़छाड़ मामले में आईसीसी ने रविवार को स्मिथ पर एक टेस्ट मैच के निलंबन के अलावा मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना लगाया. जबकि बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. स्टीव स्मिथ के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी डेविड वॉर्नर के पास है और उनपर भी टीम प्रबंधन जल्द कोई फैसला ले सकता है. बता दें कि 7 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले के साथ आईपीएल सीजन-11 का आगाज हो जाएगा.

26-Mar-2018

Leave a Comment