नई दिल्ली। निदहास त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल में भारत के हाथों मिली बेहद करीबी हार का दर्द बांग्लादेश भुला नहीं सकेगी। वहीँ बांग्लादेश के गेंदबाज रूबेल हुसैन भी खुद से निराश होकर अपने देशवासियों से माफी भी मांग रहे हैं दरअसल रूबेल हुसैन का ही वो ओवर था जिसने पूरे खेल का पासा पलटकर रख दिया। जब भारत को जीत के लिए 2 ओवरों में 34 रन चाहिए थे तब बांग्लादेश के तेज गेंजबाज रूबेल को कप्तान शाकिब ने 19वां ओवर डालने के लिए गेंद थमाई थी। इस ओवर में दिनेश कार्तिक ने 22 रन जड़ दिए। अब भारत को आखिरी ओवर में 12 रन चाहिए थे जिसे उसने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर हासिल कर लिया। 

रूबेल के 19वें ओवर में कार्तिक ने पहली गेंद पर लांग ऑन पर छक्का लगाया। अगली गेंद पर उन्होंने मिड विकेट बाउंड्री पर चौका लगाया। तीसरी गेंद पर कार्तिक ने स्लोअर गेंद पर छक्का जड़ दिया। चौथी गेंद पर कार्तिक चूक गए, लेकिन अगली गेंद पर उन्होंने दो रन बटोरे। बांग्लादेशी अखबार प्रथोम एलो के मुतबिक रूबेल ने कहा 'इस हार के बाद मैं बहुत दुखी हूं। हम जीत के बेहद करीब थे। मेरी वजह से यह मुमकिन नहीं हो पाया। मैं इसके लिए टीम के सभी फैंस से माफी मांगता हूं'। खुद मैच के बाद रूबेल ने ट्वीट कर सभी से मांफी मांगी। उन्होंने लिखा- "मुझे पता है कि यह मेरी सारी गलती है। लेकिन ईमानदारी से कहूं तो, मैंने कभी नहीं सोचा था कि बांग्लादेश इस तरह जीत की दहलीज पर पहुंचकर मेरी वजह से हार जाएगा। मैं अपने सभी देशवासियों से क्षमा चाहता हूं। मुझे माफ़ कर दें।" 

प्रशंसक रूबेल का हौसला बढ़ा रहे हैं लेकिन अब उन्हें दिग्गज गेंदबाज ब्रेट ली का साथ मिला है। ब्रेट ली ने ट्वीट कर रूबेल से कहा है कि उन्हें गर्व से अपना सिर ऊंचा रखना चाहिए। ब्रेट ली ने ट्वीट किया- "अपना सिर ऊंचा रखो रूबेल। आपने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और मुझे यकीन है कि आपके देश को आप पर गर्व होगा।" 

20-Mar-2018

Leave a Comment