भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने मंगलवार को अपने संयुक्त सचिव विक्रम सिंह सिसोदिया को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए भारतीय दल का प्रमुख (Chef-de-Mission) बनाया।

आईओए ने साथ ही तीन प्रबंधकों की भी नियुक्ति की, जो सिसोदिया का सहयोग करेंगे और गेम्स के दौरान उनकी दिन-प्रतिदिन जिम्मेदारी में मदद करेंगे।

तीन टीम प्रबंधकों में मॉडर्न पैनथेलॉन फेडरेशन ऑफ इंडिया, महासचिव, नामदेव शिरगांवकर, एशियन सेलिंग फेडरेशन, अजय नारंग, अंडमान एंड निकोबार, ओलिंपिक एसोसिएशन हैं।

आईओए ने एक बयान जारी करते हुए काहा, 'सिसोदिया को बड़े असाइनमेंट के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। वह मौजूदा समय में आईओए के संयुक्त सचिव पद पर हैं। तीन टीम प्रबंधक सिसोदिया की मदद करेंगे और गेम्स के दौरान दिन-प्रतिदिन जिम्मेदारी में उनकी मदद करेंगे।'

बता दें कि सिसोदिया छत्तीसगढ़ राज्य टेनिस संघ के अध्यक्ष भी हैं। 21वें कॉमनवेल्थ गैस ऑस्ट्रेलिया के दूसरे सबसे बड़े शहर गोल्ड कोस्ट में 4 से 15 अप्रैल तक आयोजित होंगे। आईओए के अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा ने कहा कि उन्हें चारों अधिकारीयों के गेम्स के दौरान जिम्मेदारी निभाने का विश्वास है। बत्रा ने कहा, 'मुझे इन चारों पर भारतीय दल का ख्याल रखने का पूरा भरोसा है। मैं इन सभी को शुभकामनाएं देता हूं।'

30-Jan-2018

Leave a Comment