भारत ने शुक्रवार यानी 31 जनवरी 2020 को हारी बाजी जीत ली और न्यूजीलैंड के खिलाफ रोमांचक जीत हासिल की। पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी20 का नतीजा भी सुपर ओवर में निकला। टीम इंडिया इस जीत के साथ सीरीज में 4-0 से आगे हो गई है। इस बार जीत के हीरो शार्दूल ठाकुर और केएल राहुल बने। शार्दूल मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

इस मैच में न्यूजीलैंड की कप्तानी टिम साउदी ने की। उन्होंने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 165 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम भी 20 ओवर में 7 विकेट पर 165 रन ही बना पाई। उसके आखिरी 4 विकेट आखिरी ओवर में गिरे। दोनों टीमों का स्कोर बराबर होने के कारण मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

सुपर ओवर में भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने गेंदबाजी की। उनकी 6 गेंदों पर न्यूजीलैंड ने 13 रन बनाए। इस दौरान सीफर्ट रन आउट भी हो गए। भारत को जीत के लिए अगली 6 गेंदों पर 14 रन बनाने थे। उसकी ओर से विराट कोहली और केएल राहुल ने क्रीज संभाली। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने सुपर ओवर फेंकने का बीड़ा उठाया।

राहुल ने साउदी की पहली गेंद पर छक्का जड़ दिया। दूसरी गेंद भी उन्होंने सीमा रेखा के पार पहुंचा दी। हालांकि, तीसरी गेंद पर कैच आउट हो गए, लेकिन साइड चेंज हो गई थी, इसलिए विराट कोहली ने चौथी गेंद खेली। दूसरी ओर संजू सैमसन थे। विराट ने चौथी गेंद पर 2 रन लिए। पांचवीं गेंद को उन्होंने सीमा रेखा के पार भेजकर टीम की झोली में जीत डाल दी।

31-Jan-2020

Leave a Comment