नई दिल्ली। भारत से स्टार पहलवान बजरंग पूनिया ने संगीता फोगाट के साथ सगाई कर ली है। दोनों की शादी अगले साल होने जा रहे टोक्यो ओलंपिक के बाद होगी। बजरंग के पिता बलवान सिंह पहले ही कह चुके हैं कि उनके बेटे की शादी टोक्यो ओलंपिक से पहले नहीं होगी, क्योंकि वह उनसे मेडल चाहते हैं। संगीता नामी महावीर फोगाट की सबसे छोटी बेटी हैं। संगीता से बड़ी गीता और बबीता फोगाट हैं।

बिना दहेज के होगी शादी

बजरंग और संगीता की सगाई की सारी रस्में सोनीपत में बजरंग के घर में हुई हैं, जहां दोनों के परिवार शामिल थे। इस दाैरान यह भी फैसला लिया गया कि यह विवाह बिना दहेज के होगा ताकि समाज को संदेश दिया जाए। बजरंग पूनिया का रिश्ता एक रुपए से हुआ है। सगाई में संगीता के माता-पिता के अलावा बहन गीता फोगाट और उनके पहलवान पति पवन कुमार सरोहा भी शामिल थे।

गीता फोगाट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें भी शेयर की हुई हैं। गीता ने कुछ फोटो शेयर करते हुए लिखा, ''रोका सेरेमनी के शुभ अवसर पर फोगाट परिवार का हिस्सा बनने के लिए बजरंग पूनिया को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। साथ में हमारी सबसे छोटी ओर लाड़ली बहन संगीता फोगाट को भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं। भगवान का आशीर्वाद तुम दोनो पर बना रहे।''

26-Nov-2019

Leave a Comment