अंबाती रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. मध्य क्रम के इस बल्लेबाज ने अभी अपने इस फैसले की वजह नहीं बताई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसके पीछे का कारण विश्व कप के लिए दो बार उनको नजरअंदाज किया जाना हो सकता है. पहली बार शिखर धवन के चोटिल होने पर उनकी जगह ऋषभ पंत को बुलाया गया. दूसरी बार, हरफनमौला विजय शंकर के चोट लगी तो माना जा रहा था कि अंबाती रायडू के लिए बुलावा आएगा, लेकिन उनकी जगह मयंक अग्रवाल को मौका दिया गया.

प्रथम श्रेणी और आईपीएल में खेलने वाले मयंक ने अभी तक कोई भी अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच नहीं खेला है. यही वजह है कि कई लोगों ने उनके चयन पर हैरानी जताई और सवाल उठाए. उनका कहना था कि मयंक अग्रवाल के बजाय टीम में अंबाती रायडू को शामिल किया जाना चाहिए था. अंबाती रायडू चौथे नंबर के बहुत उम्दा बल्लेबाज माने जाते हैं और विश्वकप के पिछले मैचों में भारतीय टीम का मध्यक्रम कमजोर दिखा है. यही वजह है कि लोगों ने टीम में उनका चयन न होने पर काफी निराशा जताई थी.

विश्व कप से पहले इस आयोजन के लिए जिन संभावित खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की गई थी उनमें अंबाती रायडू भी थे. लेकिन जब टीम के लिए 15 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान हुआ तो इसमें वे नहीं थे. हालांकि अंबाती रायडू का कहना है कि वे आईपीएल खेलते रहेंगे.

अंबाती रायडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 50 मैच खेले हैं और 47.05 की औसतन से 1694 रन बनाए हैं जिनमें तीन शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं. उनका स्ट्राइक रेट 79 के करीब रहा है. अंबानी रायडू ने पांच अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेले हैं और 10.50 के औसत से कुल 42 रन बनाए हैं.

 

03-Jul-2019

Leave a Comment