जालन्धर : विश्व कप में टीम इंडिया के खिलाडिय़ों का चोटिल होना जारी है। अब इस क्रम में खबर आई है कि भारतीय ऑलराऊंडर विजय शंकर अपने अंगूठे की चोट से उभर नहीं पाए है। लिहायजा वह विश्व कप में भारत के अगले मैचों से बाहर हो गए हैं। संभावना है कि उनकी जगह मयंक अग्रवाल को बुलावा भेजा जा सकता है।

बता दें कि प्रैक्टिस सेशन के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की एक गेंद लगने के कारण विजय शंकर चोटिल हो गए थे। इंगलैंड के खिलाफ मैच शुरू होने से पहले भी भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा था कि विजय शंकर अंगूठे की चोट से अभी तक उभर नहीं पाए हैं। उनकी स्थिति चिंतनिय है। ऐसे में विराट के उक्त बयान के एक ही दिन बाद खबर आ गई कि विजय चोट से उभर नहीं पाए हैं।

हालांकि कोहली ने विजय शंकर के उज्ज्वल भविष्य की भी कामना की थी। कोहली ने विजय शंकर पर कहा था कि उन्हें क्षमता है कि वह टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन कर सकें। कई बार ऐसे होता है कि किसी प्लेयर की शुरुआती मैचों में किस्मत नहीं चमकती। लेकिन आगे जाकर वही प्लेयर बड़ी पारियां खेलता है। 

सूत्रों ने कहा, ‘‘भारतीय टीम प्रबंधन विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल करने के लिये कह सकता है क्योंकि वह सलामी बल्लेबाज है और अगर ऋषभ पंत अगले दो मैचों में असफल रहते हैं तो इससे केएल राहुल वापस नंबर चार का जिम्मा संभाल सकते हैं।'' अग्रवाल के नाम को आईसीसी की टूर्नामेंट तकनीकी समिति से मंजूरी मिलने की संभावना है तथा वह बर्मिंघम में ही टीम से जुड़ सकते हैं।

01-Jul-2019

Leave a Comment