दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. वर्ल्‍ड कप 2019 में लगातार दो हार झेलने वाली दक्षिण अफ्रीका के लिए मुसीबतें कम नहीं हो रही है. भारत के खिलाफ मैच से एक दिन पहले स्टेन के दूसरे कंधे में भी चोट लग गई. अब वह न केवल बुधवार को भारत के खिलाफ होने वाले मैच से बाहर हो गए हैं, बल्कि वर्ल्ड कप भी नहीं खेल सकेंगे. इस चोट के बाद उनके करियर पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. उनकी जगह दक्षिण अफ्रीकी टीम में ब्यूरोन हेंड्रिक्स को शामिल किया गया है. हेंड्रिक्‍स बांए हाथ के तेज गेंदबाज हैं.

आईसीसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि निकट भविष्‍य में उनके खेलने की संभावना नहीं है. दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी ने इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले मैच से पहले बताया था, 'जब टीम चुनी गई थी उस समय वह(स्‍टेन) लगभग 60 फीसदी फिट थे इसलिए हमें उनके साथ ऐसा होने की उम्‍मीद थी. लेकिन स्‍टेन के फिट होने पर हमारी गेंदबाजी काफी मजबूत होगी.'

आईसीसी ने बताया कि पुरुष क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 की इवेंट टेक्‍नीकल कमिटी ने डेल स्‍टेन की जगह ब्‍यूरोन हेंड्रिक्‍स को शामिल किए जाने को मंजूरी दे दी है. इस कमिटी में ज्‍यॉफ अलार्डिस, कैंपबेल जेमीसन, स्‍टीव एलवर्दी, ऐलन फॉर्डहेम, हर्षा भोगले और कुमार संगकारा शामिल हैं.

04-Jun-2019

Leave a Comment