नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले ने विश्व कप के लिए अपनी पसंदीदा टीम घोषित कर दी है। कुंबले ने जो टीम चुनी है वह वास्तव में विश्व कप की दावेदार मानी जा रही है लेकिन इसमें टीम इंडिया का नाम शामिल ना होना जरूर चौंकाता है। आपको बता दें कि इससे पहले भी कुंबले आईपीएल की अपनी ड्रीम टीम चुनने को लेकर सुर्खियों में आए थे। तब उन्होंने टीम में विराट कोहली को जगह नहीं दी थी और बाद में इसका कारण ऋषभ पंत को टीम में लेना बताया था। 

अब विश्व कप जीतने की दावेदार टीम में भारत का नाम ना लेकर कुंबले फिर से लाइमलाइट में हैं। कुंबले का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया इस बार विश्व कप जीतने का दावेदार है क्योंकि यह टीम इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन करती है। गौरतलब है कि यह विश्व कप भी इंग्लैंड में हो रहा है। हालांकी कुंबले ने शानदार फॉर्म में चल रही इंग्लिश टीम को भी अपनी पसंदीदा नहीं माना है। कुंबले को पूरा यकीन है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लेगी। 

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया इस समय मौजूद विश्व चैंपियन भी है। इस टीम ने 2015 के विश्व कप में न्यूजीलैंड को फाइनल में हराकर यह खिताब अपने नाम किया था। हाल ही में टीम में स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की भी वापसी हो चुकी है। कुंबले का मानना है इंग्लैंड का ये विश्व कप ऑस्ट्रेलिया का छठा खिताब भी हो सकता है। क्रिकेट नेक्सट से बात करते हुए उन्होंने बताया, 'ऑस्ट्रेलिया की टीम विश्व कप में हमेशा शानदार खेल दिखाती आई है और उनके पास टीम भी मजबूत है। वे इंग्लिश परिस्थितियों को भी बखूबी समझते हैं और मुझे लगता है कि उनमें इस बार का खिताब जीतने की पूरी काबिलियत है।' 

18-May-2019

Leave a Comment