लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट प्रबंधकों ने आखिरकार अपने अनुभवी लेफ्ट आर्म सीमर मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir is in Pak World Cup team) और बल्लेबाज आसिफ अली को कुछ ही दिन बाद इंग्लैंड में शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए पाक टीम में शामिल करने का फैसला किया है.  चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक और मुख्य कोच मिकी ऑर्थर के बीच इस बाबत बात होने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप टीम में चुनने का फैसला किया गया. पिछले काफी समय से आमिर (Mohammad Amir) अपनी चिर-परिचित फॉर्म में नहीं थे. आमिर (Mohammad Amir) को वर्ल्ड कप के लिए घोषित मूल टीम में नहीं चुना गया था. 

वहीं आसिफ अली इंग्लैंड दौरे में खेली जा रही सीरीज में पाक टीम का हिस्सा हैं. आसिफ अली ने इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन किया. जहां दूसरे वनडे में उन्होंने 36 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली, तो वहीं तीसरे वनडे में आसिफ ने अर्द्धशतक जड़ा. इस पचासे ने सेलेक्टरों को खासा प्रभावित किया. हालांकि, इन दिनों चिकेनपॉक्स से पीड़ित चल रहे आमिर को आखिरी दो वनडे मुकाबले में गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन का फायदा मिला. 

दूसरे और तीसरे वनडे के बाद खुद इंजमाम ने आमिर की वापसी की बाद कही थी, तो कुछ दिन पहले वसीम अकरम ने भी आमिर के समर्थन में बयान जारी किया था. 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ दो वनडे मैच अभी और खेलने हैं.

बता दें कि सभी टीमों ने वर्ल्ड कप के लिए अपनी-अपनी टीम का ऐलान कर दिया है, लेकिन 22 मई से पहले आईसीसी की बिना मंजूरी के टीम में बदलाव किया जा सकता है. अगर बाद में कोई बदलाव करना है, तो उसके लिए आईसीसी से परमीशन लेनी होगी.  बता दें कि मोहम्मद आमिर और आसिफ अली को आबिद अली और फहीम अशरफ के स्थान पर टीम में चुना गया है. 

 

16-May-2019

Leave a Comment