नई दिल्ली। इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व स्टार फुटबॉलर डेविड बेकहम अब रोड़ पर 6 महीने तक गाड़ी नहीं चला सकेंगे । ब्रिटेन की ब्रोमले मजिस्ट्रेट कोर्ट ने बेकहम को 6 महीने तक गाड़ी नहीं चलाने का आदेश दिया है। बेकहम गाड़ी चलाते वक्त फोन का प्रयोग करने में दोषी पाए गए हैं। कोर्ट ने गुरुवार को बैकहम को गाड़ी चलाते समय अपने फोन का उपयोग करने के कारण छह महीने के लिए ड्राइविंग से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। 

44 साल के बैकहम बहुत पहले ही फुटबॉल जगत को अलविदा कह चुके हैं। बेकहम पर आरोप था कि वे पिछले साल 21 नवंबर को सेंट्रल लंदन की ग्रेट पोर्टलैंड स्ट्रीट पर कार चलाते समय मोबाइल पर बात कर रहे थे। बेकहम ने ब्रोमले मजिस्ट्रेट कोर्ट में खुद पर लगा आरोप स्वीकार कर लिया। कोर्ट ने उनके लाइसेंस पर 6 पेनल्टी पॉइंट्स लगाए। इसका मतलब है कि वे 6 महीने तक गाड़ी चलाने के लिए अयोग्य हो गए हैं। 

पुलिस ने एक आम नागरिक की शिकायत पर बेकहम के खिलाफ मामला दर्ज किया था। व्यक्ति का कहना था कि उसने 43 साल के फुटबॉलर को कार चलाते समय मोबाइल पर बात करते हुए देखा था। कोर्ट ने उन पर 200 पौंड (करीब 18 हजार रुपए) का जुर्माना भी लगाया है। बेकहम गुरुवार को कोर्ट में पेश हुए थे। डेविड बेकहम पर 1999 में भी 8 महीने के लिए ड्राइविंग करने पर प्रतिबंध लग चुका है।

10-May-2019

Leave a Comment