हेमिल्‍टन: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले तीन मैचों में जबर्दस्‍त प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम ने गुरुवार को हर किसी को निराश किया. न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे वनडे मैच में रोहित शर्मा की कप्‍तानी में भारतीय टीम महज 92 रन पर आउट हो गई और उसे 8 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा. नियमित कप्‍तान विराट कोहली को सीरीज के आखिरी दो वनडे से आराम दिया गया है. रोहित शर्मा के लिए करियर का 200 वां वनडे इंटरनेशनल बेहद निराशाजनक रहा. मैच में न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर भारत को पहले बैटिंग के लिए बुलाया. भारतीय टीम लगातार विकेट गंवाते हुए 30.5 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई. हालत यह रही कि नाबाद 18 रन बनाने वाले निचले क्रम के युजवेंद्र चहल टॉप स्‍कोरर रहे. सात खिलाड़ी तो दोहरी रनसंख्‍या तक नहीं पहुंच पाए. जवाब में न्‍यूजीलैंड ने 14.4 ओवर में  93 रन का लक्ष्‍य हासिल कर लिया. टेलर (37) और निकोल्‍स (30) नाबाद रहे.

पांच मैचों की सीरीज में भारतीय टीम इस समय 3-1 से आगे हैं. 21 रन देकर पांच विकेट हासिल करने वाले न्‍यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्‍ट मैन ऑफ द मैच रहे.

टीम इंडिया के 92 रन के जवाब में न्‍यूजीलैंड की पारी मार्टिन गप्टिल के साथ हेनरी निकोलस ने शुरू की. पहली तीन गेंदों पर ही गप्टिल (14) ने छक्‍का और फिर लगातार दो चौके उड़ाए लेकिन चौथी गेंद पर भुवनेश्‍वर ने उनकी पारी का अंत कर दिया. कैच बैकवर्ड प्‍वाइंट पर हार्दिक पंड्या ने लपका.खलील के दूसरे ओवर में निकोल्‍सने दो चौके लगाए.पांच ओवर के बाद स्‍कोर एक विकेट खोकर 35 रन था. भुवनेश्‍वर ने जल्‍द ही विलियमसन (11) को विकेटकीपर कार्तिक से कैच कराकर टीम इंडिया को दूसरी सफलता दिलाई.आठवें ओवर में हार्दिक पंड्या को आक्रमण पर लाया गया, निकोलस ने ओवर की चौथी गेंद पर छक्‍का जमाया. न्‍यूजीलैंड के 50 रन 8.4 ओवर में पूरे हुए.न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर 10 ओवर के बाद दो विकेट पर 51 रन था.पारी के 13वें ओवर में रॉस टेलर ने चहल को लगातार दो छक्‍के लगाते हुए भारतीय स्‍कोर के करीब पहुंचा दिया. इस ओवर में 15 रन बने.

न्‍यूजीलैंड ने जिस अंदाज में अपनी बल्‍लेबाजी की शुरुआत की थी, उसी अंदाज में इसका जीत के साथ समापन किया. रॉस टेलर ने चहल को छक्‍का और फिर चौका जड़ते हुए टीम को 14.4 ओवर में जीत तक पहुंचा दिया.  टेलर 25 गेंद पर दो चौकों और तीन छक्‍कों की मदद से 37 और हेनरी निकोल्‍स 42 गेंदों पर 30 रन (चार चौके और एक छक्‍का) बनाकर नाबाद रहे. भारत के दोनों विकेट भुवनेश्‍वर कुमार ने लिए.

31-Jan-2019

Related Posts

Leave a Comment