नई दिल्ली : दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने उनकी टीम के खिलाड़ी पर की गई रंगभेद की टिप्पणी के लिए पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को माफ कर दिया है. प्लेसिस ने कहा कि सरफराज ने माफी मांगी है और ऐसे में टीम ने उन्हें माफ कर दिया है. प्लेसिस ने टीम के प्रशिक्षण सत्र के दौरान कहा, “हमने उन्हें (सरफराज) माफ कर दिया है, क्योंकि उन्होंने माफी मांगी है. उन्होंने अपने गलत व्यवहार की जिम्मेदारी ली है. अब यह हमारे हाथों में नहीं है. इस मामले को अब अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट समिति देखेगी.”

उल्लेखनीय है कि सरफराज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान मेजबान टीम के एक खिलाड़ी एंडिल फेहलुकवायो के खिलाफ रंगभेद की टिप्पणी की थी. उनकी ये बातें स्टम्प माइक में रिकॉर्ड हो गईं. इस कारण सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई थी. आईसीसी को मैच रैफरी रंजन मदुगाले की ओर से मामले की रिपोर्ट मिल गई है और वह इस मामले को देख रही है.

इस पर प्लेसिस ने कहा, “जब आप दक्षिण अफ्रीका का दौरा करो, तो आपको रंगभेद जैसी टिप्पणी करते वक्त बेहद सावधान रहने की जरूरत है. मैं जानता हूं कि उनका कोई गलत मतलब नहीं था लेकिन उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली है और हम देखेंगे कि आगे क्या होता है.” प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम इसे हल्के में नहीं ले रही है, लेकिन सरफराज ने अपनी टिप्पणी पर तुरंत खेद जताते हुए माफी मांगी और ऐसे में उन्हें माफ किया जा रहा है. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि इसे टीम नजरअंदाज कर रही है.

25-Jan-2019

Related Posts

Leave a Comment