चेन्नई: टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन जल्द ही अपनी क्रिकेट अकादमी शुरू करने जा रहे हैं। अश्विन की जेन नेक्स्ट क्रिकेट किंग्स अकादमी चेन्नै में पहले से स्थित है और अब अश्विन दुबई में भी यह अकादमी शुरू करने वाले हैं। इस अकादमी में युवा खिलाड़ी इस दिग्गज क्रिकेटर के मार्गदर्शन में क्रिकेट की बारीकियां सीख सकेंगे। अश्विन ने इस अकादमी का खास कोचिंग प्रोग्राम खुद तैयार किया है। अश्विन ने हाल ही में वारविकशायर टीम के साथ काउंटी चैंपियंनशिप खेलने का अनुबंध किया है।
श्री लंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत की ओर सर्वाधिक 17 विकेट लेने वाले अश्विन को वनडे और टी-20 सीरीज से आराम दिया गया है। अश्विन ने एक खेल वेबसाइट से बातचीत में अपनी नई क्रिकेट अकादमी के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘यह साझेदारी निश्चित रूप से कोचिंग तकनीकों में लगातार सुधार और नयापन लाने में अहम योगदान करेगी। यह युवा क्रिकेटरों को खेल की तकनीक सीखने के साथ मौजूदा क्रिकेटरों से प्रेरित होने का अवसर देगी।’ अकादमी का उद्घाटन कार्यक्रम इसी महीने होगा, जहां अश्विन खुद मौजूद रहेंगे।

अश्विन की इस नई अकादमी के डायरेक्टर पूर्व क्रिकेटर और केन्या क्रिकेट के सीईओ कोबस ओलिवर होंगे। उनका इस बारे में कहना है कि, जेन नेक्स्ट किंग्स क्रिकेट अकेली ऐसी अकादमी होगी जो कि स्कूल क्रिकेट प्रोग्राम का विस्तार रूप होगी। अश्विन और उनकी कोचिंग टीम ने अपने खुद के कोचिंग प्रोग्राम तैयार किए हैं जो इस अकादमी में सिखाएं जाएंगे। मुझे विश्वास है कि यह अकादमी खेल जगत में एक बेंचमार्क बनाएगी।

26-Aug-2017

Related Posts

Leave a Comment