दिल्ली 

WWE का 'सिकंदर' यानी रोमन रेंस ने रिंग को छोड़ दिया है. WWE Universal Champion रोमन रेंस को एक गंभीर बीमारी है. जिसकी वजह से वो WWE छोड़ रहे हैं. WWE RAW में उन्होंने घोषणा की कि वो डायगनॉस कराने के लिए रिंग को छोड़ रहे हैं. रोमन रेंस ल्यूकीमिया (Leukemia) जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं. ल्यूकीमिया एक तरह का बल्ड कैंसर होता है. जिसमें ब्लड सेल्स काफी बढ़ने लगते हैं. ल्यूकीमिया होने पर वाइट ब्लड सेल्स के DNA में दिक्कत पैदा होती है. रोमन रेंस ने बताया कि वो जब 11 साल के थे तब से वो इस बीमारी से जूझ रहे थे फिर ये बीमारी उभरकर वापस आ गई है. 

रोमन रेंस के फैसले के बाद वर्ल्ड रेसलिंग इंटरटेंमेंट में सभी हैरान हैं और दुखी है. क्योंकि वो WWE के सुपरस्टार हैं. उन्होंने हर दिग्गज रेसलर को हराया है. वो WWE Universal Champion भी थे जो उन्होंने लौटा दिया है. फैन्स भी इस बात से काफी दुखी हैं. भारत में भी रोमन रेंस को काफी फैन फॉलोइंग है. ट्विटर पर लोग तरह-तरह से दुख प्रकट कर रहे हैं. 

ल्यूकीमिया बीमारी में खतरा 55 साल से ज्यादा उम्र वालों को ज्यादा रहता है. रोमन रेंस की बीमारी का इलाज संभव है. रोमन रेंस का सही ट्रीटमेंट हुआ तो वो जल्द ही ठीक होकर रिंग में वापसी कर सकते हैं. ल्यूकीमिया में लगातार थकान रहती है, बुखार आते रहता है, वजन तेजी से कम होता है, ज्वाइंट्स में दर्द और स्किन का कलर चेंज हो जाता है. 

23-Oct-2018

Leave a Comment