नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच चार नवंबर को चेन्नई में ही खेला जायेगा क्योंकि प्रशासकों की समिति (सीओए) ने तमिलनाडु क्रिकेट संघ का मानार्थ टिकटों पर पुराने फार्मूले पर कायम रहने का अनुरोध स्वीकार कर लिया है. टीएनसीए अधिकारी ने कहा, ‘‘हम बीसीसीआई के पुष्टि मेल का इंतजार कर रहे हैं और मैं आपको बता सकता हूं कि मैच चेन्नई में ही होगा. इस पर काफी लंबी चर्चा हुई और सीओए ने सदस्यों के लिये पास के पुराने फार्मूले पर अडिग रहने के हमारे तर्क को समझ लिया है. चेन्नई के क्रिकेट प्रेमियों के लिये यह अच्छी खबर है. ’’

कई क्रिकेट संघों ने नयी व्यवस्था पर आपत्ति व्यक्त की थी जिसमें केवल 10 प्रतिशत टिकट ही मानार्थ रखे जाते हैं और 90 प्रतिशत को दर्शकों के लिये रखा जायेगा. मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) ने दूसरे वनडे की मेजबानी करने से इनकार कर दिया था जिससे 24 अक्टूबर को होने वाले इस मैच को इंदौर से हटाकर विशाखापत्तनम में कर दिया गया. बंगाल क्रिकेट संघ अध्यक्ष सौरव गांगुली भी इस इंतजाम से असंतुष्ट थे.

गौरतलब है कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेली जानी है. टेस्ट सीरीज का पहला मैच राजकोट में खेला गया. जब कि दूसरा मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है. इसके बाद वनडे सीरीज के 5 मैच खेले जायेंगे. वनडे सीरीज के बाद 3 टी-20 मैच खेले जायेंगे. सीरीज का पहला टी-20 मैच 4 नवम्बर कोलकाता में खेला जायेगा. जब कि दूसरा मैच 6 नवम्बर को लखनऊ में खेला जायेगा. इसके बाद तीसरा मुकाबला 11 नवम्बर को चेन्नई में खेला जायेगा.

12-Oct-2018

Leave a Comment