गुरुवार को सोमरसेट और केंट के बीच एक बेहद ही दिलचस्प टी-20 मुकाबला खेला गया। हाई स्कोरिंग इस मैच को केंट की टीम ने अपने नाम किया। सोमरसेट को इस मैच को जीतने के लिए अंतिम गेंदों में छह रनों की जरूरत थी, जिसे बनाने में टीम के बल्लेबाज नाकाम रहे। सोमरसेट के कप्तान लुईस ग्रेगरी ने टॉस जीतकर केंट को बल्लेबाज के लिए आमंत्रित किया। केंट की शुरुआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज ने शुरुआती पांच ओवर में टीम को तेज शुरुआत दिलाई। जो डेनली और बेल ड्रमंड ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 67 रनों की साझेदारी की। जो डेनली 17 गेंदों में 26 रन बनाकर टेलर की गेंद पर अपना कैच दे बैठे। इसके बाद टीम के कप्तान सैम बिलिंग्स ने स्कोर को आगे बढ़ाने का काम किया। उन्होंने 35 गेंदों में नाबाद 57 रन बनाए, इस दौरान उनके बल्ले से 8 शानदार चौके भी निकले। बिलिंग्स के अलावा एलेक्स ब्लेक ने भी 22 गेंदों में 42 रनों की जोरदार पारी खेली।

अंत में शॉन डिक्सन 2 छक्के और एक चोके की मदद से 9 गेंदों में 20 रन बनाए। 20 ओवर खत्म होने पर केंट ने 5 विकेट खोकर 225 रन बना लिए थे , लेकिन सोमरसेट के कप्तान लुईस ग्रेगरी की एक गलती की वजह से उनके स्कोर में 6 रन और जुड़ गए। दरअसल, लुईस ग्रेगरी ने गेंदबाजी तबदीली में समय लिया, इस वजह से स्‍लो ओवर-रेट के चलते टीम को 6 रनों का नुकसान हुआ। वहीं केंट का स्कोर 20 ओवर में 231 रनों का हो गया।

232 रनों का पीछा करने उतरी सोमरसेट की शुरुआत खराब रही ओर टीम ने 15 के स्कोर पर ही अपना पहला विकेट खो दिया। टीम को स्टीवन डेविस से उम्मीद थी और उन्होंने 52 गेंदों में 45 रनों की शानदार पारी खेली। टीम को अंतिम गेंद पर मैच जीतने के लिए 6 रनों की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया और टीम को 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

साभार : जनसत्ता से 

17-Aug-2018

Leave a Comment