लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से अपने पद से इस्तीफे की पेशकश के बाद उन्हें मनाने की कोशिश जारी हैं।

राहुल गांधी के समर्थन में पार्टी नेताओं के इस्तीफों के दौर के बीच कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है। सभी मुख्यमंत्रियों ने राहुल गांधी से उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने का आग्रह किया है। पर राहुल अपने फैसले पर अड़े हुए हैं।
यह समझा जा सकता है कि कांग्रेस नेता ने उन्हें कोई संकेत नहीं दिया कि क्या वह उनकी चिंताओं पर विचार कर सकते हैं।
पिछले हफ्ते महाराष्ट्र, हरियाणा और दिल्ली के चुनाव-परिणाम वाले राज्यों के कांग्रेस नेताओं से मिलने के बाद, राहुल ने जम्मू और कश्मीर में राजनीतिक स्थिति पर राज्य इकाई के साथ चर्चा की। बाद में उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (छत्तीसगढ़), अमरिंदर सिंह (पंजाब), कमलनाथ (मध्य प्रदेश),  अशोक गहलोत (राजस्थान) और वी नारायणसामी (पुदुचेरी) से मुलाकात की। बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं।
राहुल गांधी को सामूहिक रुप से मनाने की कोशिशों के तहत पार्टी की जल्द कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक हो सकती है। इस बैठक में राहुल गांधी के समर्थन सभी पदाधिकारी अपने पद से इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं। ताकि, राहुल गांधी नए सिरे से संगठन का पुर्नगठन कर सके। इसके साथ पार्टी संगठन से जुड़ा रोजमर्रा का कामकाज निपटाने के लिए समिति का भी गठन कर सकती है।

TNIS

02-Jul-2019

Related Posts

Leave a Comment